देहरादून में इस जगह बनेगा जनरल बिपिन रावत का स्मारक, तैयारी शुरू

0
126
Memorial of CDS rawat in dehradun
Memorial of CDS rawat in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की यादों को संजोए रखने के लिए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि देहरादून के कनक चौक पर जनरल बिपिन रावत की स्मृति में भव्य स्मारक (Memorial of CDS rawat in dehradun) बनाया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही भूमि का चयन भी कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि सीडीएस रावत का स्मारक 3 महीने के भीतर तैयार करने के निर्देश दिए गये हैं।

यह भी पढ़ें:
Suicide Forest
क्यों इस जंगल में प्रवेश कते ही सुसाइड करने का करता है मन?

Memorial of CDS rawat in dehradun: करीब 12 फीट लंबी होगी उनकी मूर्ति

शुक्रवार को सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून (Memorial of CDS rawat in dehradun) के कनक चौक पर सीडीएस रावत की स्मृति में निर्मित होने वाले स्मारक की भूमि का निरीक्षण कर चयन किया। साथ ही उन्होंने बताया कि स्मारक में उनकी मूर्ति भी लगेगी, जो करीब 12 फीट लंबी होगी।

Capture

गौरतलब है कि 8 दिसंबर 2021 तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत (Memorial of CDS rawat in dehradun) का हेलिकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया था। इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और भारतीय सशस्त्र बलों के 12 अन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com