मौसम विभाग ने किया ये अलर्ट जारी, यहां तो तापमान शून्य से भी नीचे रिकॉर्ड हुआ

0
239

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले कुछ दिन तक मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ सहित देहरादून के आसपास के ईलाकों में हल्की बारिश की संभावना जातई है। साथ ही 2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का पूर्वानुमान बताया है।

उत्तराखंड मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी दी है कि शुक्रवार को प्रदेश में बदला हुआ मौसम देखने को मिल सकता है। कई जगह बारिश हो सकती है, जबकि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। इसके साथ ही 18 से 20 तक प्रदेश का मौसम शुष्क और पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह के समय पाला पड़ने की संभावना जाताई है। वहीं बात करें कुमाऊं मंडल की तो वहां दो जिलों बागेश्वर और पिथौरागढ़ में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात हो सकता है। गुरूवार को चम्पावत और लोहाघाट में तापामान शून्य से भी नीचे चला गया था। चम्पावत मे न्यूनतम तापमान माइनस 2.0 डिग्रा रहा तो लोहाघाट का न्यूनतम तापमान माइनस 2.9 डिग्री रिकार्ड किया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि अब कुछ समय तक प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती नजर आयेगी। ऐसे में अब शासन प्रशासन जगह- जगह अलाव की व्यवस्था भी कर रहा है। साथ ही ठंड से सचेत रहने की बात भी कही है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews