उत्तराखंड में ओमिक्रोन वैरिएंट का बढ़ा खतरा, ऐसा क्यों कहा जा रहा है पढ़िए पूरी खबर

0
154

कई देशों सहित कई प्रदेशो में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन इस बीच एक डराने वाली खबर उत्तराखंड के लिए भी है। मिली जानकारी के अनुसार राज्य में आये 490 ऐसे लोग लापता हैं जो विदेशों से उत्तराखंड में आये हैं। इसमें आए अधिकतर लोग अमेरिका से आए हैं। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इन लोगों को ट्रेस करने में जुट गया है।

उत्तराखंड आने के लिए 1 नवंबर से 15 नवंबर के बीज 1900 लोग विदेशों से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उन्होंने उत्तराखंड में जाने की पूरी जानकारी दी। लेकिन इनमें से 490 ऐसे लोग हैं जो ट्रेस नहीं हो पाये हैं। इनके अब तक ट्रेस न होने का एक ही कारण हैं कि इन लोगों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उत्तराखंड में आने की सही जानकारी नहीं दी साथ ही इन लोगों ने अपना मोबाइल नंबर भी गलत दर्ज किया है। इनमें सबसे बड़ी बात यह भी है कि इनमें ज्यादातर लोग अमेरिका से आए हैं। इस पूरे मामले पर उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा का कहना है कि जब ये लोग हवाई अड्डे पर पहुंचे तो वहां भरने वाले फॉर्म पर उन्होंने गलत जानकारी भरी। अब इनकी जानकारी के लिए उनके दिये गए पते और मोबाइल नबंर को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए पुलिस की मद्द ली जा रही है और इन लोगों को समय पर ट्रेस किया जाये उसके लिए एलआईयू भी लगाई गई है। आंकड़ों पर नजर डाले तो उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और एक्टिव केस की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन उत्तराखंड में ओमिक्रोन के खतरे के बीच यहां कोरोनों संक्रमण की जांच अभी तक सुस्त ही दिख रही है। यहां स्वास्थ्य विभाग ने हर रोज 20 हजार सैंपल लेने का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन अभी रोज 10 से 12 हजार तक ही सैंपल हर रोज लिए जा रहे हैं। अब ऐसे में चुनावी मौसम के बीच उत्तराखंड में इस तरह की लापरवाही घातक हो सकती है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews