Home Political Story उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024: 12 मतदान केन्द्रों के लिए 3 दिन पहले...

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024: 12 मतदान केन्द्रों के लिए 3 दिन पहले रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

0
Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhan

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारियां कर (Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhand) ली है। चुनाव के लिए राज्य में 12 दुर्गम व दूरस्थ पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इन स्टेशनों के लिए पोलिंग पार्टियां जिला मुख्यालय से मतदान से तीन दिन पहले रवाना होंगी। इन पोलिंग में से 11 पोलिंग स्टेशन उत्तरकाशी और एक पिथौरागढ़ जिले में बनाया गया है।

Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhand
Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhand
Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhand: उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिले में पोलिंग स्टेशन

उत्तरकाशी जिला टिहरी लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। टिहरी सीट से बीजेपी की तरफ से माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस की ओर से इस सीट पर जोत सिंह गुनसोला प्रत्याशी हैं। वहीं पिथौरागढ़ जिला अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। बीजेपी ने इस सीट से अजय टम्टा को टिकट दिया है। कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा है।(Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhand)

ये भी पढिए-

Lok Sabha Election 2024

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव शुरू, 27 तक नामांकन, 19 अप्रैल को मतदान

दूरस्थ क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए पी माइनस थ्री पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। बता दें कि पी माइनस थ्री पोलिंग स्टेशन वो पोलिंग स्टेशन हैं जो बर्फीले, अति विषम भौगोलिक परिस्थितियों और पर्वतीय क्षेत्रों के अंतर्गत आते हैं। इन स्थानों पर ईवीएम और अन्य चुनाव सामग्री तीन दिन पहले पहुंचाई जाएंगी।(Lok Sabha Elections 2024 Uttarakhand)

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

Exit mobile version