LATEST WEATHER REPORT: 10 दिन देरी से आ सकता है मॉनसून, इस दिन पहुँचेगा उत्तराखंड

0
262
LATEST WEATHER REPORT

UTTARKHAND DEVBHOOMI DESK:ताज़ा प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग  के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया है कि गुरुवार को राज्य के कुछ जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा बिजली चमकने के साथ होने की संभावना है। LATEST WEATHER REPORT के उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है| वहीं राज्य के अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने की संभावना है|

मौसम विज्ञान के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत की संभावनाएं देखी जा रही हैं। जिससे उम्मीद की जा सकती है कि इस बार उत्तराखंड में मानसून करीब 10 से 12 दिन देरी से जुलाई में आ सकता है| LATEST WEATHER REPORT के अनुसार इसके अलावा गुरुवार को राज्य  में मौसम बदले रहने की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगी और चटख धूप खिली रहने की संभावना है और पहाड़ों में हल्की बारिश होने के आसार है।

LATEST WEATHER REPORT:बीते दिन मौसम में मौसम के अलग मिजाज

बता दें कि बीते बुधवार को राज्य में मौसम लगभग साफ और गरम ही रहा लेकिन उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में दोपहर बाद हल्के बादल छाये रहे। सुबह से ही देहरादून-मसूरी और आस पास के क्षेत्र में तेज धूप लगी रही । हालांकि शहर के कुछ क्षेत्रों में हल्की हवाएं भी चल रही थी जिससे ज्यादा गर्मी नहीं महसूस हुई|

देहरादून का अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। टिहरी गढ़वाल में अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रहा। कुमाऊँ की बात करें तो पंतनगर का अधिकतम तापमान 38.1 व न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.1 व न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा। LATEST WEATHER REPORT देहरादून के साथ साथ ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, डोईवाला जैसे  मैदानी कइलाकों में पूरे दिन धूप लगी रही।

मौसम विभाग ने 10 जून से मौसम के ठंडे होने की संभावना जताई है। राज्य में 10 जून के बाद बारिश और ओले गिरने को लकेर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी मानसून केरल तक नहीं पहुंचा है, जिससे पता चलता है कि इस बार मानसून देरी से जुलाई में कभी भी उत्तराखंड तक पहुँच सकता है।

ये भी पढ़ें-

Love Jihad in Uttarakhand

उत्तराखंड में फिर लव जिहाद! नवाब ने गुड्डू बनकर इस तरह 2 सगी बहनों को बनाया शिकार