उत्तर भारत में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, 6.2 तीव्रता का था भूकंप

0
154
LATEST EARTHQUAKE NEWS
LATEST EARTHQUAKE NEWS

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:आज यानि मंगलवार को दोपहर पूरे उत्तर भारत में भूकंप के जोरदार झटके (LATEST EARTHQUAKE NEWS)महसूस किए गए। दोपहर को 2.51 पर आए भूकंप के झटकों के बाद डर के मारे लोग दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए।

LATEST EARTHQUAKE NEWS
LATEST EARTHQUAKE NEWS

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई। बता दें कि इस भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन से पांच किलोमीटर गहराई में था। भूकंप के झटके यूपी-दिल्ली-उत्तराखंड समेत कई राज्यों में महसूस किए गए।

LATEST EARTHQUAKE NEWS

इससे पहले दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे। इसका केंद्र भी नेपाल था। उस वक्त इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई थी। इसके झटके उत्तराखंड और यूपी के कुछ हिस्सों में महसूस किए गए थे। अचानक ही धरती कांपने से लोग दहशत में आ गए।

उत्तराखंड में भी महसूस हुए झटके

उत्तराखंड में भी दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दोपहर करीब दो बजकर 52 मिनट पर पहाड़ से मैदान तक भूकंप महसूस हुआ।(LATEST EARTHQUAKE NEWS) राजधानी देहरादून समेत, श्रीनगर, उत्तरकाशी, टिहरी व पूरे कुमाऊं मंडल में भूकंप आया। बता दें कि इस भूकंप के दौरान करीब पांच सेकंड तक धरती हिलती रही। हालांकि अभी तक कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज