अपनी खुशी व्यक्त करने पर मिली बाबर को मौत की सजा, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

0
220
devbhoomi
devbhoomi

नई दिल्ली, ब्यूरो। यूपी के कुशीनगर में अपनी जीत की खुशियां मना रहे युवक की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। इस मुस्लिम युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है और साथ ही आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

uttarakhand news
uttarakhand news

मामला है कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही ग्राम का, जहां के एक मुस्लिम निवासी बाबर सूबे की उसी के रिश्तेदारों ने पीट पीटकर हत्या कर दी। दरअसल, क्षेत्र में भाजपा की जीत के बाद बाबर पूरे गांव में मिठाई बांटकर अपनी खुशी व्यक्त कर रहा था, इसी दौरान ये देखते हुए उसके रिश्तेदारों को गुस्सा आया और उन सबने मिलकर उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। परिजनों का कहना है कि बाबर को भाजपा का समर्थन करने पर पहले से ही इन लोगों द्वारा धमकियां मिल रही थी। जिसके बाद बाबर ने रामकोला थाने और कई अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई, मगर उसको सुरक्षा नहीं दी गई। सुरक्षा न मिलने पर दबंगों के हौसले और बुलंद होते चले गए और 20 मार्च की रात को सभी दबंगों ने मिलकर बाबर को इतना पीटा कि वो अधमरा हो गया। जिसके बाद आनन-फानन में परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर गए और फिर हालत गंभीर होने पर वहां से उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

devbhoomi
devbhoomi

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने फिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही ये आश्वासन दिया है कि बाकियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं रविवार को बाबर का जनाजा निकाला गया जिसमें क्षेत्रीय विधायक समेत भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here