यहां खूंखार सांड ने पूरे गांव का जीना किया हराम, दहशत में ग्रामीण; पकड़ने पर रखा ये ईनाम

0
245

मुजफ्फरनगर/नई दिल्ली, ब्यूरो। अपराधियों पर अक्सर आपने पुलिस को ईनाम घोषित होते हुए सुना होगा, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में ग्राम प्रधान ने एक ऐसे ही लोगों को मारने वाले सांड पर एक-दो नहीं बल्कि पूरे पांच हजार का ईनाम रखा है। गांव वाले इस सांड से इस कदर खौफ खाए हुए हैं कि झुंड बनाकर ही लोग खेतों की ओर जा रहे हैं। अगर कोई अकेले गया तो सांड मारने के लिए दौड़ता है। ग्रामीण डर के मारे अपने खेतों में अकेले नहीं जा रहे हैं।

यहां खूंखार सांड ने पूरे गांव का जीना किया हराम, दहशत में ग्रामीण, पकड़ने पर रखा ये ईनाम

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से यह अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिले की जानसठ तहसील के वाजिदपुर कवाली गांव के ग्रामीण एक बिगड़ैल और लोगों को देखते ही मारने के लिए दौड़ रहे सांड की वजह से दहशत में हैं। गांव के प्रधान अनिल कुमार के अनुसार लोगों को देखते ही सांड मारने के लिए दौड़ पड़ता है। चंद दिनों में ही यह सांड पांच लोगों को हमला कर घायल कर चुका है। सांड के खौफ से गांव की गालियां सुनसान पड़ी हैं। ग्रान प्रधान अनिल के अनुसार मर मारने वाले सांड से छुटकारा पाने के लिए पशुपालन विभाग, वन विभाग से लेकर सभी विभागों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। ऐसे में उन्होंने इस सांड को पकड़ने वाले को पांच हजार रुपये का ईनाम घोषित किया है।

ग्राम प्रधान अनिल कुमार के अनुसार उनके गांव में करीब 12 आवारा पशु घूम कर लोगों के खेतों में अक्सर नुकसान करते थे। इससे परेशान गांववालों ने और आवारा पशु तो पकड़कर गौशाला में बांध दिए, लेकिन एक सांड इतना खूंखार है कि उसे पकड़ने की कोई अभी तक हिम्मत नहीं जुटा पाया है। ग्राम प्रधान के अनुसार कई ग्रामीण इस सांड ने घायल कर दिए हैं।