स्कूल में घुसा बदरीनाथ NH का पानी, करनी पड़ी छुट्टी ; बारिश से बदरीनाथ और केदारनाथ NH फिर बंद

0
303

रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट): रुद्रप्रयाग में देर रात से मूसलाधार बारिश जारी है। बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार बारिश के कारण ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोबगड़ में तो केदारनाथ हाईवे भटवाड़ी सैंण में बंद हो गया है। दोनों हाईवे बंद होने से चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। इसके अलावा तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग के पालाकुराली में पेड़ों के गिरने के साथ ही मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आया है। वहीं रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे का पानी एक प्राइवेट स्कूल में घुस गया है, जिस कारण स्कूल में अफरा-तफरी मच गई और मजबूरन स्कूल को बंद करना पड़ा।

रुद्रप्रयाग में बारिश से हालात अस्त-व्यस्त, ग्रामीण इलाकों में भी जनता परेशान

बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में भारी मलबा आना से बंद, केदारनाथ हाईवे पर भटवाड़ी सैंण में आया मलबा

रुद्रप्रयाग में देर रात से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण हालात अस्त-व्यस्त हो गये हैं। रुद्रप्रयाग शहर में जगह-जगह जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है। बद्रीनाथ हाईवे पर जगह-जगह पानी भरने से आम जनता की दिक्कतें बढ़ गई हैं। स्थानीय नाले हाईवे पर बह रहे हैं। बद्रीनाथ हाईवे का पानी अनूप नेगी स्कूल में घुस गया। जिस कारण विद्यालय प्रबंधन को स्कूल बंद करके बच्चों को घर भेजना पड़ा। इतना ही नहीं हाईवे पर चलने वाले लोगों को भी कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

  • तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग के पालाकुराली में पेड़ों के गिरने के साथ ही मार्ग पर आया मलबा
  • एक प्राइवेट विद्यालय में घुसा बद्रीनाथ हाईवे का पानी, विद्यालय को करना पड़ा बंद

barish ka malba 1

लगातार बारिश के बाद ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोबगड़ में बंद हो गया है, जबकि केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भटवाड़ी सैंण में बंद हो गया है। इन स्थानों पर पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है। जिस कारण सुबह से ही आवाजाही प्रभावित है और चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री जगह-जगह फंसे हैं। बारिश और भूस्खलन के कारण हाईवे को खोलने में भी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं बारिश के कारण तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग पालाकुराली में बंद हो गया है।

barish rdp

वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण बद्रीनाथ हाईवे के गुलाबराय स्थित अनूप नेगी इंटर काॅलेज में पानी घुस गया है। यहां पर आरसीसी कंपनी की ओर से नाली का निर्माण सही ढंग से नहीं किया गया है, जिस कारण पूरा पानी स्कूल में घुस रहा है और स्कूल में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है। अनूप नेगी स्कूल के प्रधानाचार्य देवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि एनएच की वजय से स्कूल में पानी भर गया है। कक्षाओं में भी पानी घुस गया है। बच्चों के स्कूल में आने के बाद छुट्टी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बद्रीनाथ हाईवे पर गुलाबराय में नालियों का निर्माण सही ढंग से नहीं किया गया है, जिस कारण बरसाती पानी स्कूल में आ गया है। स्कूल में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है। काफी दिक्कतें हो रही हैं।

barish se school band