केदारनाथ मार्ग पर ब्यूंग गाड़, तरसाली, फाटा, बांसवाड़ा, तिलवाड़ा सारे रास्ते बंद।

0
475
kedarnath route
kedarnath route

Uttarakhand Devbhoomi Desk: दो दिन की शांति के बाद बारिश ने फिर से तबाही मचा दी है, उत्तराखंड (kedarnath route) में भारी बारिश का अलर्ट जारी है जिससे पहाड़ों में जमकर बादल बरस रहे हैं। मंगलवार सुबह केदारनाथ हाईवे पर फाटा के पास बड़ा हादसा हो हुआ। मलबे और बोल्डर के गिरने से एक रेस्टोरेंट ध्वस्त हो गया। इस दौरान रेस्टोरेंट के अंदर दो लोग फंसे थे। जिन्हें बहुत मेहनत के बाद बाहर निकाला पाए, दोनों को हल्की चोट आई है।kedarnath route

Kedarnath route: कहीं रास्ते बंद तो कहीं पुल टूटने का खतरा

लगातार हो रही तेज बारिश के कारण केदारनाथ रोड पर ब्यूंग गाड़, तरसाली, फाटा, बांसवाड़ा, तिलवाड़ा समेत अन्य स्थानों (kedarnath route) पर बोल्डर और मलबा आने से ज्यादा तर रास्ते बंद हैं। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर मेन बाजार केदारनाथ तिराहे के पास जयमंडी गदेरा में बना हुआ 12 मीटर स्पान वाले पुल के एक पिलर की नींव पानी के तेज बहाव से खोखली हो रही है।

जनता की सुरक्षा को देखते हुए (kedarnath route) पुल के एक हिस्से से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड कार्यदायी संस्था के साथ पिलर के खोखले हुए हिस्से को सही करने में जुटा है।

अधिशासी अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड, लोनिवि श्रीनगर डिवीजन – निर्भय सिंह ने कहा की जयमंडी गदेरा पर निर्मित पुल के पिलर की बुनियाद पूरी तरह से सुरक्षित है। पिलर का जमीन सतह का सिमेंट बह गया था, जिसे पुन: भरा जा रहा है। साथ ही पिलर की सुरक्षा के लिए उचित इंतजाम किए जा रहे हैं। पुल के प्रभावित हिस्से पर अभी वाहनों की आवाजाही रोकी गई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com