‘‘रुद्राक्ष की आत्मा न्याय के लिए भटक रही है…’’ रो पड़े मा-बाप, कौन दिलाएगा इंसाफ?

0
238

प्रेस वार्ता में छलक उठे मासूम के माता पिता के आंसू, स्विमिंग पूल में डूबने से हुई थी सात वर्षीय रुद्राक्ष की मौत,

बिना एनओसी के बना है जर्स कंट्री के स्वीमिंग पूल?

हरिद्वार (अरुण कश्यप): एक महीने पहले स्विमिंग पूल में डूबने से 7 वर्षीय बच्चे रुद्राक्ष की मौत हुई थी। आज रविवार को रुद्राक्ष के माता-पिता ने जर्स कंट्री में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना दर्द बयां किया। प्रेस वार्ता के दौरान दोनों के आंसू भी छलक पड़े।

jurs contry

रुद्राक्ष के पिता अभिषेक ने बताया कि हमारे सात साल के बेटे रुद्राक्ष की आत्मा अब भी न्याय के लिए भटक रही है। क्योंकि उसकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अभी तक को कार्रवाई नहीं हुई है। हमारे बेटे रुद्राक्ष की मौत जर्स कंट्री में अवैध रूप से बने एक स्विमिंग पूल में डूबने से हुई थी। जिसकी शिकायत हमने हर जगह की लेकिन, मौत के एक महीना बाद भी सभी आरोपी बेखौफ हैं। हम जानना चाहते थे कि क्या एचआरडीए द्वारा जुर्स कंट्री परिसर में उस स्विमिंग पूल को चलाने के लिए कोई एनओसी ली गई थी, जिसमें डूबकर रुद्राक्ष की मौत हुई।

इतना गंभीर मामला होते हुए भी स्थानीय पुलिस ने भी मामले बड़ी लापरवाही दिखाई है। रुद्राक्ष की लापरवाही से हुई मौत के मामले में पुलिस की ओर से कोई भी जांच अधिकारी नियुक्त नहीं है। शुरुआत में इस मामले की जांच कर रहे एक सब इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया गया। शायद ये सब जुर्स कंट्री के मालिक की शह पर हो रहा है क्योंकि वह इस पूरे क्षेत्र के सबसे ज्यादा पैसे और प्रभाव वाला है। जब इस मामले की जांच होगी तो सबको पता चलेगा कि स्विमिंग पुल परिसर में कोई सुरक्षा/जीवन रक्षक चिकित्सा, प्राथमिक चिकित्सा, जीवन रक्षक उपकरण मौजूद हैं ही नहीं। गार्ड ने हमारे बच्चे को बिना माता-पिता और शिक्षक के स्विमिंग पूल परिसर में प्रवेश करने की अनुमति क्यों दी।