Jammu Kashmir News: 8 घंटों में 2 बड़े बम धमाकों से धहला उधमपुर

0
334
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: उधमपुर में हुए बम धमाकों के पीछे क्या है कोई आतंकी साजिश?

National News Desk: जम्मू कश्मीर के उधमपुर (Jammu Kashmir News) में 8 घंटों के अंदर दो बम धमाके हो चुके हैं। इन 8 घंटों के अंदर बड़े ही रहस्यमयी तरीके से 2 बसों में बम धमाके हुए हैं। सबसे पहला बम धमाका पेट्रोल पंप पर खड़ी एक बस के अंदर हुआ, इसके बाद दूसरा बम धमाका आज सुबह उधमपुर के बस स्टैंड पर हुआ।

आपको बता दें कि कल देर रात उधमपुर (Jammu Kashmir News) में सैन्य चौकी के सामने एक पैट्रोल पंप पर खड़ी बस पर रात करीबन 10:30 बजे जोरदार धमाका हुआ। ये धमाका इतना जोरदार था कि पास में खड़ी 2 बसें भी इसकी चपेट में आ गईं। वहीं इस धमाके में 2 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

उधमपुर के मुख्य बस स्टैंड पर हुआ दूसरा धमाका

इसके बाद दूसरा बम धमाका उधमपुर (Jammu Kashmir News) के मुख्य बस स्टैंड पर हुआ। ये धमाका (Jammu Kashmir News) आज सुबह करीबन 5 बजकर 40 मिनट पर हुआ। जानकारी के अनुसार फिलहाल इस धमाके में किसी भी व्यक्ति के घायल होने की खबर सामने नहीं आ रही है।

वहीं धमाके के बाद धटनास्थल पर जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir News) समेत सीआरपीएफ की टीम पहुंची, जो ये पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिरकार ये बम धमाका कैसे हुआ। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ये कोई आतंकी साजिश है, फिलहाल जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ घटनास्थल को घेरकर इलाके की छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़े:
Pakistan London News
लंदन में लगे पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम के खिलाफ “चोरनी..चोरनी” के नारे

रात 10:30 बजे हुआ पहला धमाका

आपको बता दें कि जो बस धमाके की सबसे पहले शिकार हुई वो बसंतगढ़ रूट की बस थी। जिस जगह पर ये धमाका हुआ वहां ये बस शाम 6 बजे आकर खड़ी हो गई थी, जिसके बाद रात करीबन 10:30 बजे बस में जोरदार धमाका हुआ। जिस समय बस में धमाका हुआ उस समय बस के अंदर बस का कंडक्टर सो रहा था। इस धमाके में बस कंडक्टर सुनील सिंह घायल हो गया जिसे आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जोरदार धमाके की चपेट में आई एक मिनी बस

वहीं इस बस के पास ही खड़ी एक मिनी बस भी धमाके की चपेट में आ गई, जिसमें मिनी बस के कंडक्टर विजय कुमार भी घायल हो गए और इन्हें भी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल इस धमाके के पीछे किसका हाथ है इसका पता लगाया जा रहा है।

धमाके से कुछ घंटे ही एक महिला को 4 किलो आईडी के साथ किया गया गिरफ्तार

वहीं इस बम धमाके से कुछ घंटे पहले ही एलओसी से सटे पुंछ जिले में कुछ संदिग्धों को पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि पुंछ जिले से सेना द्वारा एक महिला (जैतून अख्तर) और एक आदमी (मोहम्मद रियाज) को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों से 4 किलो आआईडी बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि खुफिया जानकारी के अनुसार महिला को पुंछ नगर परेड स्थित पार्क से बैग के साथ पकड़ा गया, जिसमें से 4 किलो आईडी बरामद की गई, जिसके बाद महिला को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि आने वाली 4 अक्टूबर को पुंछ से सटे राजोरी जिले में गृह मंत्री अमित शाह की रैली भी है। इसके चलते भी सुरक्षा के इंतजामों को लेकर खास ध्यान रखा जा रहा है।

ये भी पढ़े:
Girl Missing from Haldwani
हल्द्वानी- कॉलेज के लिए निकली छात्रा लापता, परिजनों को अपहरण की आशंका

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com