अजब-गजब : दादी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में सुनाया गांधी पर निबंध, वायरल हुआ वीडियो

0
295
Viral video on Instagram
Virul video on Instagram

Viral video on Instagram

भारत के राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी जिन्हें बापू या महात्मा गांधी के नाम से भी जाना जाता है,उनका जन्म दिन 2 अक्टूबर 1869  को गांधी जयंती के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। गांधीजी विश्व भर में उनके अहिंसात्मक आंदोलन के लिए जाने जाते हैं और  यह दिवस उनके प्रति वैश्विक स्तर पर सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है।

आज हम आपको महात्मा गांधी से जुड़ी एक ऐसी वीडियो लेकर आए हैं जिसमें आपको गांधी जी के बारे में तमाम जानकारी मिल जाएगी वो भी अंग्रेजी में।  इस वीडियो को देखकर आपके भी चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।  ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है-

Viral video on Instagram

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने सत्य और अहिंसा के आदर्शों पर चलकर भारत को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराया था।

गांधी जयंती के रूप में उनके जन्मदिन मनाकर देश राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करतें हैं। आज के विद्यार्थियों एवं युवा पीढ़ी बापू के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाए तथा देश हित के लिए अपना योगदान दे। इसी उद्देश्य से गांधी जयंती का आयोजन किया जाता हैं। गांधी जयंती को हर भारतवासी को उल्लास से मनाना चाहिए.

Viral video on Instagram
Viral video on Instagram

 

ये भी पढे़ं : आरटीआई में बड़ा चौंकाने वाला खुलासा…गांधी जी महात्मा न राष्ट्रपिता, नहीं मिला कोई प्रमाण!