/ Sep 18, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

इंस्टाग्राम ने किशोरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम, प्राईवेसी और पेरेंटल कंट्रोल जैसे अपडेट

INSTAGRAM LATEST UPDATE: मेटा ने इंस्टाग्राम पर किशोरों की सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए कई नए बदलाव किए हैं। अब 18 साल से कम उम्र के सभी इंस्टाग्राम अकाउंट्स को डिफ़ॉल्ट रूप से “टीन अकाउंट्स” में बदल दिया जाएगा, जो स्वचालित रूप से प्राइवेट होंगे। इसका मतलब है कि अब केवल वही लोग इन यूजर्स से संपर्क कर पाएंगे जिन्हें ये फॉलो करते हैं या जिनसे ये संपर्क की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, 16 साल से कम उम्र के यूज़र्स अब अपने माता-पिता की अनुमति के बिना डिफ़ॉल्ट प्राइवेट सेटिंग्स में कोई बदलाव नहीं कर पाएंगे।

INSTAGRAM LATEST UPDATE
INSTAGRAM LATEST UPDATE

INSTAGRAM LATEST UPDATE: नया मॉनिटरिंग टूल भी जारी किया

मेटा ने एक नया मॉनिटरिंग टूल भी जारी किया है, जिसकी मदद से माता-पिता यह देख सकेंगे कि उनका बच्चा इंस्टाग्राम पर कितना समय बिता रहा है और वह किन लोगों से बात कर रहा है। नए अपडेट के बाद, 18 साल से कम उम्र के इंस्टाग्राम यूजर्स को प्रतिदिन 60 मिनट के बाद एप बंद करने की सूचना मिलेगी और रात में स्वचालित रूप से स्लीप मोड के जरिए एप बंद हो जाएगा। इन बदलावों से उम्मीद है कि किशोरों को सोशल मीडिया के नुकसानदेह प्रभावों से बचाया जा सकेगा और वे एक सुरक्षित माहौल में सोशल मीडिया का उपयोग कर सकेंगे।

ये भी पढिए-

One Nation One Election

केंद्रीय कैबिनेट ने दी ‘एक देश, एक चुनाव’ के प्रस्ताव को मंजूरी

ये बदलाव ऐसे समय में किये गए हैं जब सोशल मीडिया के नकारात्मक प्रभावों को लेकर मेटा और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों पर कई मुकदमे चल रहे हैं। इन मुकदमों में दावा किया गया है कि सोशल मीडिया की लत बच्चों और स्कूलों पर बुरा प्रभाव डाल रही है। कई सरकारें भी सोशल मीडिया कंपनियों पर बच्चों की सुरक्षा को लेकर सख्त नियम लगाने पर विचार कर रही हैं।(INSTAGRAM LATEST UPDATE)

 देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.