इन IAS अधिकारियों की हो रही प्रशंसा, सब के लिए बन रहे प्रेरणा

0
218

दिल्ली, ब्यूरो :  एक तरफ जहां IAS दपंत्ति का स्टेडियम में कुत्ते घूमाने की खबर ने अधिकारियों की छवि धूमिल करने का काम किया है। वहीं अब दो ऐसे अधिकारियों की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जिसे देखकर हर कोई कह रहा है कि अधिकारी हो तो ऐसे हों। सोशल मीडिया पर एक असम के कछार जिले की DC का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कछार जिले की DC कीचड़ में चलती हुई दिखाई दे रही है। कीचड़ में चल रहीं ये महिला 2013 बैच की IAS  कीर्ति जल्ली है। जो बाढ़ प्रभावित जिले के सुदूर गांवों में पैदल चलकर जा रहीं है। वहीं दूसरी वीडियो बिहार के कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा की है। जिसमें डीएम छात्रों को उनका हक दिलाने के लिए उनके साथ बैठकर मिड डे मील खा रहे हैं। ये तस्वीरें देखकर कह सकते हैं हर अधिकारी को IAS  कीर्ति जल्ली और  डीएम उदयन मिश्रा से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Capture 45

बताया जा रहा है कि कटिहार डीएम उदयन मिश्रा गुरुवार को विद्यालयों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान वे रौतारा के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। जहां उस वक्त बच्चों को खाना परोसा जा रहा था। ऐसे में डीएम भी खुद बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाना खाने लगे। और से मिड डे मील को लेकर खास बातचीत भी की।

WhatsApp Image 2022 05 27 at 5.25.20 PM

इन दिनों असम में बाढ़ और भूस्खलन के चलते लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है। लोगों के घर तबाह हो चुके हैं, वहीं करीब 7.18 लाख से ज्यादा लोगों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा है। ऐसे में असम के कछार जिले से ये तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें IAS कीर्ति जल्ली खुद पैदल चलकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रही है। आपको बता दें कि कीचड़ में ये चल रही इस IAS का नाम  कीर्ति जल्ली है, जो की असम के कछार जिले की DC हैं।