Home विदेश आईसीसीसी की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में भारत के ये तीन खिलाड़ी भी…

आईसीसीसी की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में भारत के ये तीन खिलाड़ी भी…

0

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 2021 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इसमें इंडिया के तीन खिलाड़ियों को भी जगह मिली है जिनमें रोहित शर्मा, ऋषण पंत और आर अश्विन के नाम शामिल बताए जा रहे है।। वहीं, आईसीसी ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन को टीमन का कप्तान बनाया है।

rishabh pant

वहीं, इस टीम में तीन खिलाड़ी पाकिस्तान, दो न्यूजीलैंड, और श्रीलंका, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंउ के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है। इसके अलावा 2021 में टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने वाले जो रूट को भी टीम में जगह मिली है। रूट ने 15 मैचों में 61 की औसत से 1708 रन बनाए और 6 शतक लगाने में सफल रहे।

YOU MAY ALSO LIKE

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने जिनके बल्ले से 906 रन देखने को मिले, उनको भी टीम में चुना गया है। अश्विन के अलावा सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे पायदान पर आने वाले शाहीन शाह अफरीदी (47) और हसन अली (41) को भी टीम में शामिल किया गया है। ये है की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर….केन विलियमसन (कप्तान, न्यूजीलैंड), मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), जो रूट (इंग्लैंड), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), रोहित शर्मा (भारत), फवाद आलम (पाकिस्तान), ऋषभ पंत (भारत), रविचंद्रन अश्विन (भारत), काइल जैमिसन (न्यूजीलैंड), शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान), हसन अली (पाकिस्तान)।

Exit mobile version