बैठक बनी औपचारिकता, यहां जनप्रतिनिधियों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए ये अधिकारी

0
156

टिहरी।(संवाददाता- बलवंत रावत): क्षेत्र पंचायत चंबा की बैठक में विभागीय अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। विभाग के अधिकारी समस्याओं के निराकरण के सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। वहीं जनप्रतिनिधियों का कहना है कि जब समस्याओं का निराकरण समय रहते नहीं होना है, तो फिर बैठक का क्या औचित्य है।

शुक्रवार को विकास खंड सभागार में ब्लाक प्रमुख शिवानी बिष्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई।  इस मौके पर विभागीय अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। जनप्रतिनिधियों द्वारा जो सवाल किए गए विभागीय अधिकारी उसका संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। कुल मिलाकर देखें तो बैठक मात्र औपचारिकता बनकर रह गई। जिला पंचायत सदस्य सतेंद्र धनोला, क्षेत्र  पंचायत सदस्य रागिनी भट्ट, दिनेश प्रसाद थपलियाल ने लोक निर्माण विभाग से विभिन्न सड़कों की प्रगति और उससे उत्पन्न समस्याओं के निराकरण का जवाब मांगा तो, निर्माण विभाग चंबा के अधिशासी अभियंता उसका सही जवाब नहीं दे पाए और जनप्रतिनिधियों के रोष का सामना करना पड़ा।  इसी तरह जल निगम जल संस्थान, पीएमजीएसवाई आदि विभागों की समीक्षा की गई। इस तरह आधे से ज्यादा विभागों के कार्यों की समीक्षा नहीं हो पाई। वैसे भी अधिकांश विभागों के सक्षम अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं हो सके। बैठक में ब्लाक प्रमुख शिवानी बिष्ट, ज्येष्ठ उपप्रमुख संजय मैठाणी ने कहा कि अभी तक क्षेत्र पंचायत की मात्र दो बैठक हुई है।

विभागों की कार्यशैली ठीक नहीं है और विकास कार्य समय पर नहीं हो पा रहे हैं। इसलिए विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाना होगा। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों  के अलावा क्षेत्र पंचायत सदस्य भूपेंद्र रावत, सुखपाल सिंह जड़धारी, प्रधान प्रीती जड़धारी, कमल सिंह, अनिता देवी, राखी राणा आदि मौजूद रहे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews