Tuesday, September 27, 2022
Homeकाम की खबरHeavy Rain Alert : Kedarnath यात्रा पर भारी बारिश के कारण लगा...

Heavy Rain Alert : Kedarnath यात्रा पर भारी बारिश के कारण लगा ब्रेक, जिला प्रशासन ने तीर्थयात्रियों को रोका

मौसम विभाग की ओर से (Heavy Rain Alert) रेड अलर्ट जारी किए जाने के बाद जिला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा रोक दी है। बाबा केदार के दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों के आने का सिलसिला जारी है, लेकिन मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है, जिसके चलते यात्रा रोकने का निर्णय लिया गया है। आपदा प्रबंधन के लिहाज से बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद

लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain Alert) से नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गईं हैं। चारधाम यात्रा रूट पर बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री हाईवे बंद होने से तीर्थ यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हाईवे और सड़कों के बंद होने से दोनों ओर गाड़ियों की लाइनें लग गईं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर कोड़ियाला शिवपुरी और तीन पानी के पास मलबा गिरने से मार्ग बाधित हो गया था। प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खोलने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन खराब मौसम (Heavy Rain Alert) और लगातार हो रही बारिश बाधा बनी हुई है। था।

Heavy Rain Alert

गंगोत्री हाईवे भी मलबा गिरने से बाधित हो रहा है। नेशनल हाईवे के कर्मचारी मलबा हटाने में जुट गए हैं लेकिन लगातार मलबा गिरने से दिक्कत आ रही है। उधर, बदरीनाथ हाईवे पर लगभग 3 घंटे बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई है।

मौसम विभाग ने जारी किया (Heavy Rain Alert) रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान की बात मानें तो शुक्रवार और शनिवार के लिए पर्वतीय जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार, देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना को लेकर यलो अलर्ट है। बिजली गिरने व चमकने को लेकर भी कहीं कहीं ऑरेंज अलर्ट है। राजधानी दून व आसपास के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

Heavy Rain Alert

स्कूलों को रखा गया बंद 

इसके साथ ही अलर्ट के बाद पर्वतीय जिलों नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग में 12वीं तक सभी स्कूलों को बंद रखा गया है।

Kedarnath मंदिर में गर्भगृह की दीवारों में लगेगी सोने की परत, बढ़ेगी मंदिर की भव्यता

RELATED ARTICLES

Most Popular