PM Modi Birthday : सैंड आर्टिस्ट ने प्यालों की मूर्ति बनाकर पीएम मोदी को दी बधाई

0
217
PM Modi Birthday
सौजन्य -रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक

PM Modi Birthday

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 72वीं जन्मतिथि है,इस मौके पर रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने उन्हें बेहद खास तरीके से जन्मदिवस की बधाई दी है। उन्होंने ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर 1213 मिट्टी के चाय के कप की स्थापना के साथ पांच फीट की रेत की मूर्ति बनाई है। उन्होंने बेहद खूबसूरती से 1213 मिट्टी के चाय के प्याले के साथ हैप्पी बर्थडे मोदी जी विश किया है।

उन्होंने कहा कि वो कला के माध्यम से पीएम मोदी (PM Modi Birthday) को शुभकामनाएं देना चाहते हैं। आपको बता दें कि उन्होंने देश के लिए भी कईं पुरस्कार जीते हैं।

वहीं पुष्कर सिंह धामी ने भी उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं उन्होंने लिखा

महाजनस्य संसर्गः कस्य नोन्नतिकारकः। पद्मपत्रस्थितं तोयं धत्ते मुक्ताफलश्रियम्॥ मां भारती के अनन्य साधक, सनातन संस्कृति के अग्रणी ध्वजवाहक और विकासवादी सोच के पोषक हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री (PM Modi Birthday) @narendramodi जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

PM Modi Birthday
PM Modi Birthday

PM Modi Birthday

वहीं (PM Modi Birthday) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72 साल के हो गए हैं। बीजेपी के साथ साथ विपक्षी दलों ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है।

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा देश के सर्वप्रिय नेता व हम सभी के प्रेरणास्त्रोत प्रधानमंत्री @narendramodi जी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देता हूँ और ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। मोदी जी ने अपनी भारत प्रथम की सोच व गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यों को संभव करके दिखाया है।

गरीब कल्याण, सुशासन, विकास, राष्ट्रसुरक्षा व ऐतिहासिक सुधारों के समांतर समन्वय से @narendramodi

जी ने माँ भारती को पुन: सर्वोच्च स्थान पर आसीन करने के अपने संकल्प को धरातल पर चरितार्थ किया है। यह निर्णायक नेतृत्व और उस नेतृत्व में जनता के अटूट विश्वास के कारण ही सम्भव हो पाया है।

 वही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है।भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री, श्री@narendramodi को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ। उन्होंने अपने नेतृत्व से देश में प्रगति और सुशासन को अभूतपूर्व मज़बूती दी है और पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा और स्वाभिमान को नई ऊँचाई दी है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें।

मोदीजी ने देश में राजनीति को नया आयाम दिया है और विकास के साथ गरीब कल्याण को भी पूरा महत्व दिया है। जनता से जुड़ाव, जनता से संवाद और देश की नब्ज पर मजबूत पकड़ उन्हें भारत के मन और जन से जोड़ती है। वे भारत के मान और सम्मान को नई बुलंदी पर ले जायें, यही शुभकामना है।

आज प्रधानमंत्री मोदीजी के जन्मदिवस के अवसर पर कई तरह के आयोजन और कार्यक्रम देश भर में हो रहे हैं। मानवता की सेवा और रक्षा की दृष्टि से रक्तदान बहुत महत्वपूर्ण है। आज #RaktdaanAmritMahotsav की शुरुआत होने जा रही है। सभी से पुनः आग्रह करता हूं कि इस अभियान में ज़रूर हिस्सा लें।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट

ये भी पढे़ं : SCO Summit 2022 के मंच पर 3 साल बाद PM Modi रखेंगे कदम, पुतिन से मुलाक़ात पर होगी सबकी नज़र