Haridwar News: शराब के लिए रुपये न देने पर पोते ने गंडासे से काट दी दादी की गर्दन

0
697
Haridwar News

हरिद्वार ब्यूरो- Haridwar News: हरिद्वार जिले के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में ताशीपुर गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पोते ने तब गंडासे से दादी की गर्दन काटकर हत्या कर दी, जब दादी ने पोते को शराब के लिए रुपये देने से साफ मना कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर दिया है।

Haridwar News

Haridwar News: 24 अगस्त को हुई थी हत्या

मामला 24 अगस्त का है जब तांशीपुर गांव में दादी लीलावती घर पर अकेली थी। तभी मौका देखकर उसका पोता रिंकू घर पर पहुंच गया। रिंकू ने अपनी दादी से कुछ रुपये मांगे तो दादी ने उसे रुपये देने से साफ मना कर दिया। तब रिंकू ने गुस्से में गंडासे गर्दन में वार कर दादी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह वहां से फरार हो गया। जिसके बाद सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी।

Haridwar News: बुआ के साथ रहती थी दादी

Haridwar News जानकारी मिली कि दादी लीलावती अपनी विधवा पुत्री कमलेश के साथ रहती थी। जब रिंकू ने दादी की हत्या की तब कमलेश अपनी छोटी बेटी को स्कूल से लेने के लिए मंगलौर गई हुई थी। घर आने पर जब कमलेश ने मां का शव देखा तो फिर कमलेश ने पुलिस में तहरीर दी। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया।

UP Crime

Haridwar News: नशे का आदी था आरोपी रिंकू

पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सामने आया कि लीलावती का पोता अक्सर उससे शराब पीने के लिए रुपये मांगता था। मृतिका लीलावती के पति सिंचाई विभाग में थे तो उनकी मृत्यु के बाद लीलावती को 12 हजार रुपये पेंशन मिलती थी। इसी पेंशन के रुपयों के लिए रिंकू अपनी दादी के पास आता था और महीने में हजारों रुपये उससे लेकर चले जाता था। गिरफ्तार होने के बाद आरोपी ने इस बात को कबूला है।

Lakhimpur Crime

Haridwar News: बुआ और दादी ने रुपये देने से कर दिया था मना

दादी से रुपये मांगने के साथ आरोपी रिंकू, दादी पर बुआ से भी रुपये मांगने का दबाव बनाता था। लेकिन जब बुआ और दादी को पता चला कि रिंकू नशे का आदी हो गया है तो बुआ और दादी दोनों ने ही उसे रुपये देने से मना कर दिया। जिसके बाद रिंकू ने दादी की हत्या करने की साजिश बनाई और दिन में जब घर में कोई भी नहीं था तो उसने मौका देखकर पहले रुपये मांगे और जब उसे रुपये नहीं मिले तो उसने हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें…सामूहिक हत्याकांड से दहला Dehradun, पूजा- पाठ के बाद काट दिया मां, पत्नी और तीन बेटियों का गला