ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग की सुरक्षा की जाए – SC ने सुनाया फैसला  

0
370

दिल्ली, ब्यूरो :  ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी अपना पैसला सुना दिया है। एक तरफ वाराणसी कोर्ट में हुई सुनवाई में सर्वे टीम को रिपोर्ट जमा करने के लिए 2 दिन का समय दिया गया है। वहीं आज मस्जिद कमेटी की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई । सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर सर्वे के दौरान शिवलिंग मिला है तो उसकी सुरक्षा की जाए। लेकिन इससे नमाज पढ़ने वालों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए इसका खास ख्याल रख जाए।

WhatsApp Image 2022 05 17 at 6.13.33 PM

सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले की सुनवाई 19 मई तक के लिए स्थगित कर दी है। आज सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर शिवलिंग है तो जिलाधिकारी ये सुनिश्चित करें कि मुस्लिम लोगों का प्रार्थना करने का अधिकार प्रभावित न हो। आपको बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा हो गया है। हिंदू पक्ष की तरफ से दावा किया गया है कि मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग मिला है, जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वो शिवलिंग नहीं बल्की फव्वारा है.

दूसरी ओर ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट ने भी अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने अजय कुमार मिश्रा को कोर्ट कमिशन के पद से हटा दिया । कमीशन पर काम में रुचि न लेने और मीडिया में सूचनाएं लीक करने का आरोप लगा है। आपको बता दें कि अब विशाल सिंह और अजय प्रताप सिंह सर्वे रिपोर्ट दाखिल करेंगे। जिसके लिए दो दिन का समय दिया गया है। साथ ही तालाब से मछली हटाने और दीवार गिराने वाली अर्जी पर बुधवार यानी कल सुनवाई होगी।

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग की सुरक्षा की जाए – SC ने सुनाया फैसला