Gujarat में ATS और GST का जाइंट ऑपरेशन, 150 स्थानों पर छापेमारी जारी

0
93
Gujarat

Gujarat एटीएस ने जीएसटी अधिकारियों के साथ मिलकर 150 जगहों पर की छापेमारी

आज Gujarat एटीएस ने जीएसटी अधिकारियों के साथ जाइंट ऑपरेशन में सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरुच और भावनगर जैसे जिलों में 150 स्थानों पर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार इस जाइंट ऑपरेशन में टैक्स चोरी और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों से पैसे के लेन देन की जांच की जा रही है।

Gujarat में चुनाव पूर्व रिकार्ड नकदी बरामद, चुनाव आयोग के निर्देश पर छापेमारीGUJARAT

बताते चलें कि सुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा चुनावों के दौरान रिकार्ड नकदी की बरामदगी करते हुए गुजरात में 71 करोड़ की बरामदगी की है। सुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया था और इसके तहत चुनाव की घोषणा के कुछ ही दिनों के भीतर Gujarat में इतनी बड़ी रकम बरामद हुई है वो 2017 के विधानसभा चुनावों के समय से 27 करोड़ रुपए ज्यादा है।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुँदरा पोर्ट पर गलत घोषणा और आयात कार्गों में छिपाकर तस्करी किए जा रहे हैं और 64 करोड़ रुपए के खिलौने और सामान की बड़े पैमाने पर जब्ती की भी सूचना दी है।

ये भी पढ़ें केजरीवाल पर महाठग सुकेश का संगीन आरोप, 8.50 लाख डालर देकर न्यूयॉर्क टाइम में छपवाई थी न्यूज़

ats gujarat

Gujarat में दो चरणों में 1 दिसम्बर और 5 दिसम्बर को होगा चुनाव

Gujarat में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले यह छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है। 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा चुनाव 1 दिसम्बर और 5 दिसम्बर को होना है। पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा।

गुजरात में आमतौर पर सत्ताधारी बीजेपी और उसकी टक्कर काँग्रेस के बीच आमना सामना होता रहा है, लेकिन आने वाले इस चुनाव में आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में आने से मुक़ाबला त्रिकोणीय हो गया है। मालूम हो कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार आम आदमी पार्टी के आने से इस चुनाव में किसको कितनी सीट मिलती है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com