नए साल में मोदी सरकार ने दिया महंगाई का तोहफा : गौरव

0
146

ऑनलाइन कैब बुक करने पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगेगी, 2022 से कई ऐसे टैक्स देश की जनता पर थोपे गए

देहरादून (संवाददाता-अमित रतूड़ी): उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालय राजपुर रोड पर नए साल के पहले दिन आयोजित प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के लोगों को नए साल पर महंगाई का तोहफा दिया है। नए साल 2022 से कई ऐसे टैक्स देश की जनता पर थोपे गए हैं जो आने वाले समय में लोगों की जेब पर सीधे-सीधे असर करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले साल तक देशर में महंगाई की दर 10 प्रतिशत थी, जिसमें अब इजाफा होना लाजिमी है। कपड़ों पर 2.5 प्रतिशत जीएसटी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही फुटवियर पर भी 2.5 प्रतिशत से अधिक जीएसटी बढ़ा दी है। एफएमसीजी के दाम 6 से बढ़ाकर 10 प्रतिशत कर दिए गए हैं।

उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इंडियन पोस्टल पेमेंट बैंक पैसा जमा करने पर या निकालने पर 0.05 प्रतिशत शुल्क देना करना पड़ेगा। 102 रुपए कमर्शियल गैस सिलेंडर पर केंद्र सरकार ने कम करके ऊंट के मुंह में जीरा डालने का काम किया है। घरेलू गैस सिलेंडर पर मोदी सरकार द्वारा कोई निजात नहीं दी गई। काॅमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट भी सरकार ने विभिन्न राज्यों में होने वाले चुनाव से पहले कम किए हैं। एटीएम से पैसा ट्रांजैक्शन करने पर 21 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। ऑनलाइन कैब बुक करने पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगेगी। हर क्षेत्र में बेरोजगारी बढ़ने के साथ ही अब हिंदुस्तान का वस्त्र उद्योग कहता है कि इस से 12लाख लोगों की नौकरी जाएगी। अदूरदर्शी नीतियों और बेवजह लोगों पर नए-नए कर थोपे जा रहे हैं। प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौदूद रहे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews