Ghulam Nabi Azad होंगे जम्मू-कश्मीर में CM पद के उम्मीदवार, नई पार्टी का करेंगे निर्माण

0
269
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad नेशनल पॉलिटिकल पार्टी का करेंगे गठन

Ghulam Nabi Azad ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है। अब जानकारी मिल रही है कि Ghulam Nabi Azad अगले 20 दिनों में नेशनल पॉलिटिकल पार्टी का गठन करने वाले हैं। आने वाले समय में जब भी जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे तब वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव में खड़े होंगे। इस बात की जानकारी कांग्रेस की प्रदेश इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष जीएम सरूरी के द्वारा दी गई है, उनके द्वारा कहा गया है कि यह एक सेक्युलर पार्टी होगी, और जो हमारी विचारधारा है, उस पर काम करेगी, इसी के साथ जो हमारे साथ इस पार्टी में जुड़ेंगे, उनकी भी यही विचारधारा होगी।

Ghulam Nabi Azad

25 नवंबर के बाद जम्मू कश्मीर में होंगे चुनाव

जीएम सरूरी के द्वारा कहा गया कि 500 से ज्यादा पार्षदों ने , पंचायत के सदस्यों ने और ब्लॉक स्तर के नेताओं ने और प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। Ghulam Nabi Azad के समर्थन में इन लोगों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आने वाला समय ऐसा होगा जब कई पार्टियों के लोग इस पार्टी से जुड़ेंगे।आपको बता दें कि आने वाले 25 नवंबर को जम्मू कश्मीर में मतदाता सूची की विशेष जांच पूरी हो जाएगी, जिसके बाद पूरी संभावना है कि  विधानसभा चुनाव होंगे, इसलिए Ghulam Nabi Azad का पूरा फोकस अब यही पर है।

Ghulam Nabi Azad

90 विधानसभा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

सरूरी ने इस बात की जानकारी दी कि जिस नई  पार्टी का निर्माण किया जा रहा है, वह 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें इस बात का पूरा विश्वास है कि जम्मू कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री Ghulam Nabi Azad ही होंगे।

Ghulam Nabi Azad

सरूरी के नेतृत्व में हुई बैठक

आपको बता दें कि Ghulam Nabi Azad ने जब कांग्रेस से अपना इस्तीफा दिया तो रविवार को कांग्रेस में शामिल सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं की सरूरी के नेतृत्व में बैठक हुई थी। 26 अगस्त को गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। 4 सितंबर को Ghulam Nabi Azad का जम्मू में कार्यक्रम होने जा रहा है। उनके द्वारा घोषणा की गयी थी कि वह जम्मू-कश्मीर में एक नई पार्टी बनाने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Ghulam Nabi Azad ने Congress से दिया इस्तीफा, Rahul Gandhi को ठहराया जिम्मेदार