Ghulam Nabi Azad ने Congress से दिया इस्तीफा, Rahul Gandhi को ठहराया जिम्मेदार

0
168
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad ने दिया इस्तीफा

Ghulam Nabi Azad ने आज कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को दिया। Ghulam Nabi Azad ने 5 पन्नों में अपना इस्तीफा दिया। उन्होंने पार्टी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। आपको बता दें, कि गुलाम नबी आजाद  पिछले 51 सालों से पार्टी में शामिल थे। उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ हमला बोला। आजाद ने कहा कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी का नेतृत्व अच्छा था, पार्टी में शामिल मंत्रियों से मशविरा भी लिया जाता था। लेकिन जब से राहुल गांधी पार्टी में शामिल हुए है, तब से पार्टी के अंदर और नेताओं की अहमियत खत्म होती जा रही है। न ही और नेताओं से किसी फैसले को लेकर मशविरा लिया जाता है।

Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad ने Rahul Gandhi पर लगाए आरोप

Ghulam Nabi Azad  ने इस्तीफे में इस बात का जिक्र किया कि, “जब से राहुल गांधी ने राजनीति में एंट्री ली है, तब से जो कांग्रेस पार्टी सलाह-मशविरे के साथ चलती थी, वो परंपरा अब पार्टी में नहीं रही है”। Ghulam Nabi Azad ने पार्टी पर आरोप लगाते हुए इस बात का दावा किया है कि जब से राहुल गांधी पार्टी में शामिल हुए हैं, तब से पार्टी के जो वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं, उनके महत्व को किनारे पर कर दिया है। अब उनकी जगह गैर-अनुभवी और चापलूस दरबारियों को दे दी गई है। अब इन्ही के हाथों में पार्टी की जिम्मेदारी है।

Ghulam Nabi Azad

“भारत सरकार की गरिमा हुई थी कमज़ोर”

Ghulam Nabi Azad ने कहा कि जब राहुल गांधी ने सरकार का अध्यादेश फाड़ा था। कांग्रेस ने उस अध्यादेश पर चर्चा की थी और कैबिनेट के द्वारा मंजूरी भी मिल गई थी। लेकिन जिस तरीके का राहुल गांधी ने व्यवहार किया, उससे प्रधानमंत्री और भारत सरकार की गरिमा कमज़ोर हुई थी।

Ghulam Nabi Azad

2014 में मिली हार के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार

Ghulam Nabi Azad 2014 में मिली हार के लिए भी राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया। इससे पहले आजाद जम्मू-कश्मीर की कैंपेन कमेटी और राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे चुके हैं।

Ghulam Nabi Azad Rahul Gandhi ANI 1

“अब मेरे पार्टी से कोई संबंध नहीं”

इस्तीफे में उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि मैं राजीव गांधी, इंदिरा गांधी, संजय गांधी के साथ काम कर चुका हूँ। मैंने इस पार्टी को अपना काफी समय दिया। लेकिन अब पार्टी ने मुझे जितने भी पद दिए, मैं उनसे इस्तीफा देता हूँ। अब मेरे पार्टी से कोई संबंध नहीं हैं।

ये भी पढ़ें… कांग्रेस नेता Jaiveer Shergill ने दिया इस्तीफा, कहा पार्टी स्वार्थी हितों से प्रभावित हो रही हैं

CM Yogi Adityanath को Hate Speech Case में बड़ी राहत, मुकदमा दर्ज करने से कोर्ट का इनकार