यहां सड़क निर्माण घोषणा करने के बाद क्यों ठंडी पड़ी सरकार, भारी पड़ रहे हैं ढ़ुलाई के दाम

0
246
devbhoomi
devbhoomi

थराली घाट को जोड़ने वाली बहुप्रतीक्षित सड़क रुईसाण- तेलाण मोटरमार्ग के निर्माण कार्य मे देरी से ग्रामीण नाराज

थराली (संवाददाता- मोहन गिरी): सोल घाटी के ग्रामीणों ने थराली घाट मोटरमार्ग को जोड़ने वाली बहुप्रतीक्षित सड़क रुईसाण -तेलाण मोटरमार्ग में हो रही देरी को लेकर लोक निर्माण विभाग कार्यालय पहुंचकर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग थराली को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू कराए जाने की मांग की है।

devbhoomi
devbhoomi

ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग पर बरसो से लंबित थराली घाट मोटरमार्ग पर अभी तक कोई सकारात्मक रुचि न दिखाने का विभाग पर आरोप लगाया और जल्द से जल्द मोटरमार्ग के निर्माण कार्य को शुरू न कराए जाने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी।

uttarakhand news
uttarakhand news

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि थराली उपचुनाव के बाद थराली घाट मोटरमार्ग पर तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घोषणा करते हुए इसे रुईसाण तेलाण के नाम से 8.5 किमी की स्वीकृति दी थी जिस पर वित्तीय स्वीकृति और ग्रामीणों के अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के बावजूद लोक निर्माण विभाग सड़क के निर्माण का कार्य शुरू नहीं कर पाया है और लगातार ग्रामीणों की इस पर बरसों से चली आ रही मांग की उपेक्षा कर रहा है जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क लंबित होने से ग्रामीणों को भवन निर्माण सामग्री से लेकर रसोई गैस ढुलान तक महंगे दामों में पड़ रही है जो उनकी जेब पर भारी पड़ रहा है। ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के दफ्तर पहुंचकर जल्द मोटरमार्ग का निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने पर खुद ही अपने संसाधनों से सड़क कटिंग का कार्य शुरू करने की भी चेतावनी दी।

devbhoomi
devbhoomi

ग्रामीणों ने विभाग पर लेटलतीफी का आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग जानबूझकर सड़क निर्माण कार्य मे देरी कर रहा है जिससे रूइसाण के कई तोको के लोग आज भी सड़क से वंचित हैं और सड़क के लिए लोक निर्माण विभाग के चक्कर काट रहे हैं। आपको बता दें कि रुईसाण -तेलाण मोटरमार्ग के निर्माण से थराली घाट मोटरमार्ग की राह भी आसान हो जाएगी और थराली सहित देवाल और आसपास के लोगों को जिला मुख्यालय तक पहुंचने के लिए तीन तीन विधानसभा क्षेत्रों से होकर नहीं जाना पड़ेगा। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अजय काला ने सड़क निर्माण कार्य मे हो रही देरी पर जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही सड़क का संयुक्त सर्वेक्षण कराया जाएगा और ग्रामीणों की मांग को पूरा करते हुए सड़क कटिंग का कार्य शुरू कराया जाएगा।

devbhoomi
devbhoomi

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here