गैस सिलेंडर फटने से मकान गिरा, 2 बच्चों समेत 3 की मौत

0
283
ghaziabad

Ghaziabad के लोनी इलाके में गैस सिलेंडर फटने से गिरा मकान, 2 बच्चों समेत 3 की गयी जान

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया जब लोनी कोतवाली क्षेत्र में निठोरा रोड स्थित बबलू गार्डेन कालोनी में गैस सिलेंडर फटने से एक मकान गिर गया। इस हादसे में 2 बच्चों समेत 3 की मौत हो गयी।इस समय मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। लोनी के बबलू गार्डेन में मुनीर का 2 मंज़िला मकान है जिसमें वो अपनी पत्नी, 4 बेटों, 2 बहू और बच्चों के साथ रहता था। वह लोनी में ही ऑटो मैकेनिक और कढ़ाई का काम करता है। यह हादसा तब हुआ जब सुबह करीब 10 बजे खाना बनाया जा रहा था।

Ghaziabad के इस घर में गैस रिसाव के कारण लगी सिलेन्डर में आग

ghaziabad

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गैस रिसाव के कारण ही सिलेंडर में आग लगी और इसके बाद तेज धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के फटते ही मकान गिर गया जिसमें कई लोग दब गए, 5 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है जबकि इस हादसे में 2 बच्चों समेत 3 लोगों ने अपनी जान गवा दी। जिस समय यह हादसा हुआ घर में सिर्फ महिलाएं और बच्चे थे। मौके पर बचाव कार्य जारी है और जेसीबी से मलबा हटाकर दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस समय Ghaziabad घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा है।

ये भी पढ़ें अस्पताल में लगी भीषण आग, संचालक और उनके बेटे-बेटी की मौत, 3 मरीज की हालत गंभीर

Ghaziabad में पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएँ, रखें सावधानी

6 अगस्त 2022 को भी ऐसी ही घटना Ghaziabad के टीला पंचशील कालोनी में खाना बनाते समय गैस रिसाव के कारण हो चुकी है। यहाँ भी गैस रिसाव के बाद आग लग गयी थी और धमाके के बाद छत गिर गयी थी। दमकलकर्मियों ने पानी डालकर किसी तरह आग पर काबू पाया था।उस समय गनीमत थी की कमरे में कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा टल गया। कुछ सावधानी रखने से हम ऐसी स्थिति से बच सकते हैं जैसे किचेन की खिड़की को खोलकर रखें, रात को सोते समय गैस का रेग्युलेटर बंद कर दें और सिलेंडर में आग लगने की अवस्था में गीले कपड़े से ढककर आग बुझाएँ।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com