फुटबाॅल टूर्नामेंट के लिए बुलाया और आयोजक ही लापता! खिलाड़ी परेशान…

0
285

अपनी तिथि से पहले ही फुटबाॅल गोल्ड कप को समाप्त कर बजट ठिकाने लगाने का चल रहा खेल!
एंट्री फीस और विभिन्न राज्यों से किराया देकर पहुंची गर्ल्स और ब्याइज टीम के खिलाड़ी उठा रहे सवाल

देहरादून (अरुण सैनी): उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के कुआंवाला स्थित विंडलास वैली में फुटबाॅल गोल्ड कप की एक दिन पहले हुई शुरूआत दूसरे दिन ही समाप्ति के ऐलान की ओर जा रही है। विभिन्न राज्यों से देहरादून के इस टूर्नामेंट के लिए पहुंची गर्ल्स और ब्याइज टीम के खिलाड़ी आयोजन रद्द होने की बात से नाराज हैं। दो-दो हजार एंट्री फीस देने के बाद भी उन्हें रहने और खाने की व्यवस्थाओं के लिए मशक्कत के साथ ही दिक्कतों का सामना करन पड़ रहा है। यह सब तो ठीक लेकिन आयोजन से पहले ही अब यह टूर्नामेंट रद्द होने की बात सामने आ रही है। आयोजक मौके से लापता हैं और अपना मोबाइल फोन बंद कर रखा है। खिलाड़ियों का कहना है कि जिस आयोजक ने उन्हें बुलाया था वही लापता है तो किससे बात की जाए। सूत्रों के अनुसार इस आयोजन के लिए काफी अच्छा फंड एकत्रित किया गया था और एंट्री फीस भी मिली है, जिसे आयोजक प्रतियोगिता समाप्त कर ठिकाने लगाना चाहते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है, लेकिन आयोजक के मौके से फरार होना तमाम सवाल खड़े कर रहा है।

जानकारी के अनुसार यह आयोजन पिछले माह होना था लेकिन कोविड गाइडलाइन के साथ ही चुनाव के कारण यह आयोजन नहीं हो पाया। पूरे देशभर से बालक और बालिकाओं की 22 टीमें इस आयोजन में सम्मिलित होनी थी। खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें आने-जाने का किराया भी देने के साथ ही खाने-रहने की व्यवस्थाएं आयोजक की ओर से दी जानी थी, लेकिन एक दिन पहले ही शुरू हुए इस टूर्नामेंट के आयोजक मौके से गायब हैं। वहीं, मौके पर मौजूद कुछ रेफरी एंट्री फीस वापस कर आयोजन को रद्द करने की बात कर रहे हैं, लेकिन मीडिया से कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। दूसरी ओर खिलाड़ियों का कहना है कि अगर आयोजन रद्द ही करना था फिर उन्हें इतनी दूर-दूर से क्यों बुलाया गया।

WhatsApp Image 2022 02 19 at 2.40.42 PM 1

दरअसरल देहरादून के विंडलास वैली में फुटबॉल गोल्ड कप टूर्नामेंट का आयोजन किया जार हा है जो कि 18 फरवरी से 20 फरवरी तक चलना है। इसमें अलग-अलग स्टेट से 13 गर्ल्स टीम वह 6 बॉयज टीम प्रतिभाग कर रही हैं, लेकिन बाहर से आई टीमें आयोजनकर्ता पर आरोप लगा रही हैं कि यहां पर टीमों को बुलाया गया है, लेकिन उनके लिए व्यवस्था ठीक नहीं है। न ही खाने की व्यवस्था ठीक है और न ही रहने की। जबकि उनसे 2000 एंट्री फीस भी ली गई है। बावजूद इसके कोई फैसिलिट नहीं मिल रही है।

YOU MAY ALSO LIKE

साथ ही उन्होंने आयोजनकर्ता पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका फोन नहीं उठ रहा है, एक नंबर बंद भी है। न ही यहां वह मौजूद हैं। जब से टूर्नामेंट चला यहां तक वह आए ही नहीं। वहीं, बॉयज टीम का आरोप है कि पहले उन्हें बुलाया गया और अब टूर्नामेंट कैंसिल करने की बात कर रहे हैं। जबकि उनसे एंट्री फीस भी वसूल ली गई है। बावजूद इसके व्यवस्थाएं खराब चल रही हैं और टूर्नामेंट कैंसिल हो रहा है। उनका कहना है कि जब टूर्नामेंट कराना ही नहीं था तो उन्हें इतनी दूर से बुलाया क्यों और अब आयोजनकर्ता फोन तक नहीं उठा रहे हैं और फोन स्विच ऑफ कर बैठ गए और यहां पर आकर भी नहीं देख रहे हैं। ऐसे में आयोजन को लेकर तमाम सवाल उठाए जा रहे हैं।