दून पुलिस को मिली बड़ी सफलता: इस फर्जी डाक्टर को किया दिल्ली से गिरफ्तार

0
256
Fake doctor arrested

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड पुलिस ने एक और बड़ी सफलता हासिल की है। बता दें कि नेहरू कालोनी थाने की पुलिस ने लाखों रुपये (Fake doctor arrested) में बीएएमएस की फर्जी डिग्री खरीदने वाले फर्जी डाक्टर को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दून पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि आरोपित ने मुजफ्फरनगर के बाबा ग्रुप आफ कालेज के मालिक इमलाख से साढ़े छह लाख रुपये में बीएएमएस की जाली डिग्री खरीदी थी। इसी के आधार पर वह प्रैक्टिस कर रहा था। पुलिस को इस बारे में पता चलते ही इस फर्जी डाक्टर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

वहीं पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसको (Fake doctor arrested) जेल भेज दिया गया है। सीओ अनिल जोशी ने बताया कि अब तक इस मामले में 16 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। पहले गिरफ्तार हुए आरोपितों से पूछताछ करने में ही मोहम्मद गुरफान निवासी चमेलियन रोड, उत्तरी दिल्ली के बारे में पता चला। जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:
Uk Board Exam 2023
कल से शुरू हो रही उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा, परीक्षार्थी इन बातों का रखे ध्यान

Fake doctor arrested: यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि 11 जनवरी को (Fake doctor arrested) उत्तराखंड STF ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित बाबा ग्रुप आफ कालेज के चेयरमैन इमरान सहित दो फर्जी डाक्टरों का पर्दाफाश किया था। बताते चले कि इमरान और इमलाख ये दोनो भाई इसी कालेज के संचालक हैं। और कालेज की आड़ में वह जाली डिग्रियां बेच रहे थे। इसके बाद तीन फरवरी को एसटीएफ ने इमलाख को गिरफ्तार किया। इसके बाद एक के बाद एक कई आरोपित गिरफ्तार हुए।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Cabinet Meeting
राज्य आंदोनकारियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण पर लगी मुहर, पढ़े धामी सरकार के अन्य बड़े फैसले

इसी कड़ी में अब मंगलवार को पुलिस ने मोहम्मद गुरफान को भी हिरासत में ले लिया। आरोपित गुरफान ने बताया कि उसकी मुलाकात इरफान के भाई सद्दाम के माध्यम से हुई थी। सद्दाम ने खुद को बाबा ग्रुप आफ कालेज का पीआरओ बताकर कहा था कि वह उसे बीएएमएस की डिग्री दिलवा देगा। और इसके लिए एक सप्ताह तक उसे क्लास के लिए बाबा कालेज में आना पड़ेगा। इसी झांसे में आकर साढ़े छह लाख रुपये में डिग्री खरीद ली।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com