/ Oct 11, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने रच दिया इतिहास, कायम कर दिए ऐसे अनोखे रिकॉर्ड!

ENGLAND CRICKET TEAM: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट के नुकसान पर 823 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। ENGLAND CRICKET TEAM की ओर से हैरी ब्रूक ने शानदार 317 रनों की पारी खेली, जबकि जो रूट ने 262 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 78 रन और मध्यक्रम के बल्लेबाज बेन डकेट ने 84 रन जोड़े। इस पारी के दौरान इंग्लैंड ने कई रिकॉर्ड तोड़े।

ENG VS  PAK TEST
ENG VS  PAK TEST

ENGLAND CRICKET TEAM ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

इंग्लैंड के 823 रन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी एक पारी में बनाया गया चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर श्रीलंका के नाम है, जिसने 1997 में भारत के खिलाफ 6 विकेट पर 952 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने इससे पहले 1938 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 903/7d का स्कोर बनाया था और 1930 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 849 रन बनाए थे। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद इंग्लैंड का यह सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर है।

ENGLAND CRICKET TEAM
ENGLAND CRICKET TEAM

ENGLAND CRICKET TEAM: चौथे विकेट के लिए टेस्ट में सबसे बड़ी साझेदारी

जो रूट और हैरी ब्रूक ने चौथे विकेट के लिए 454 रनों की साझेदारी की, जो टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले 1957 में पीटर मे और कॉलिन काउड्रे ने 411 रनों की साझेदारी की थी। यह चौथे विकेट के लिए टेस्ट में सबसे बड़ी साझेदारी भी है, जिसने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श और एडम वोजेस की 449 रनों की साझेदारी को पीछे छोड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ भी यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है, जिसने 1958 में गैरी सोबर्स और कॉनराड हंट की 446 रनों की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया।

ENGLAND CRICKET TEAM
ENG VS  PAK TEST

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के लिए तिहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के लिए तिहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं। 317 रनों की यह पारी पिछले 34 वर्षों में इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है और पाकिस्तान के खिलाफ भी यह इंग्लैंड का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड डेनिस कॉम्पटन के नाम था, जिन्होंने 1954 में 278 रन बनाए थे।

ENGLAND CRICKET TEAM
ENGLAND CRICKET TEAM

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार 800 से ज्यादा रन

यह पहली बार है जब किसी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 800 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर वेस्टइंडीज ने 1958 में 790/3d रन बनाए थे। इंग्लैंड को चौथा झटका 703 रनों पर जो रूट के रूप में लगा, जो पहली बार है जब इंग्लैंड ने तीन या उससे कम विकेट पर 700 का आंकड़ा पार किया है।

ENGLAND CRICKET TEAM

छह गेंदबाजों का स्कोर 100 पर

पाकिस्तान के छह गेंदबाजों—शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद, आमेर जमाल, आगा सलमान और सईम अय्यूब—ने 100 से ज्यादा रन खर्च किए। यह टेस्ट इतिहास में दूसरी बार हुआ है जब किसी पारी में इतने गेंदबाजों ने 100 या उससे अधिक रन दिए हों।

ये भी पढिए- पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में जो रूट ने लगा दी इन रिकॉर्ड्स की झड़ी

JOE ROOT

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.