ED अफसर कर रहे राहुल से ताबड़तोड़ सवाल, जांच को लेकर अब ये बोली BJP नेत्री स्मृति ईरानी

0
296
ED अफसर कर रहे राहुल से ताबड़तोड़ सवाल, जांच को लेकर अब ये बोली BJP नेत्री स्मृति ईरानी

ED अफसर कर रहे राहुल से ताबड़तोड़ सवाल, जांच को लेकर अब ये बोली BJP नेत्री स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, ब्यूरो। नेशनल हेराल्ड केस की संपत्ति की मनी लांड्रिंग में ईडी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को समन जारी किया था। सोनिया का स्वास्थ्य खराब होने के कारण ईडी ने पूछताछ की डेट आगे बढ़ा दी है। आज ईडी राहुल से नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिग केस को लेकर पूछताछ कर रही है। देशभर में कई कांग्रेसी इसका विरोध करते हुए अपनी गिरफ्तारी भी दे रहे हैं। सुबह करीब 11 बजे राहुल गांधी का काफिला ईडी कार्यालय पहुंचा था। उनसे ईडी के अफसर ताबड़तोड़ सवाल कर रहे हैं। वहीं, भाजपा (BJP) नेत्री स्मृति ईरानी ने जांच एजेंसी ईडी पर कांग्रेस की ओर से बेवजह दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस गंभीर मामले में राहुल गांधी जमानत पर बाहर हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। कांग्रेस वेबजह प्रवर्तन निदेशालय पर दबाव बना रही है।

rahul gandhi nw

बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान एक उप निदेशक, एक संयुक्त निदेशक और एक सहायक निदेशक स्तर का अधिकारी मौजूद है। धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत गांधी का बयान दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू ने नेशनल हेराल्ड अखबार की संपत्ति एक कंपनी से दूसरी कंपनी के नाम करने को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा है। प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) ने एक बार राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को इस मामले में जमानत दे दी थी। अब फिर से इस मामले का प्रवर्तन निदेशालय ने स्वतः संज्ञान लिया है।

बता दें कि नेशनल हेराल्ड हेराफेरी मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय में पेश हुए। सोमवार सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय पर एकत्र होकर कांग्रेस के नेता शक्ति प्रदर्शन करने में जुट गए थे। शासन-प्रशासन की ओर से उन्हें इसके लिए सुबह तक अनुमति नहीं दी गई थी। दिल्ली पुलिस ने सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय और राहुल गांधी के आवास पर सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी और ईडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। कई नेताओं ने गिरफ्तारी देते हुए भाजपा सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए बदले की भावना करार दिया है।

राहुल गांधी के ईडी कार्यालय जाते समय राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे और राहुल गांधी के प्रति अपना समर्थन जताया। राहुल गांधी ईडी कार्यालय तक जाने के लिए कांग्रेस मुख्यालय से थोड़ी दूर तक पैदल चले। पुलिस ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोक दिया। सुबह करीब 11 बजे राहुल गांधी का काफिला ईडी कार्यालय पहुंचा था। उनसे ईडी के अफसर ताबड़तोड़ सवाल कर रहे हैं। वहीं, भाजपा नेत्री स्मृति इरानी ने जांच एजेंसी ईडी पर कांग्रेस की ओर से बेवजह दबाव बनाने का आरोप लगाया है।