जिलाधिकारी ने इस बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के वेतन रोकने के दिए निर्देश

0
210
29 19

चमोली (संवाददाता- पुष्कर सिंह नेगी): जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागों के साथ समीक्षा

YOU MAY ALSO LIKE

बैठक ली। बैठक में सड़क, पुलिस, परिवहन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधंन, सफाई, पेयजल, पर्यटन से संबंधित व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। यात्रा व्यवस्थाओं के संबध में सभी संबंधित विभागों ने उनके द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर कमेडा से बद्रीनाथ के मध्य पड़ने वाले पुलों, संवेदनशील स्थानों को 30 अप्रैल तक दुरस्त करने के साथ ही एनएचआईडीसीएल, लोनिवि, बीआरओ के इंजीनियर्स को भी अपने-अपने क्षेत्रों के यात्रा मार्ग को सुचारू व सुरक्षित रखने के लिए प्लान के साथ पूरे इंतेजाम सुनिश्चित करने को कहा।

यात्रामार्ग पर सफाई व्यवस्थाओं को लेकर सभी नगरपालिका के अधिकारियों को साफ सफाई  व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के साथ-साथ शौचालयों का सौन्दर्यीकरण करने तथा बीच-बीच में स्वयं विजिट करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को बेसिक मेडिकल उपकरणों सहित डाक्टरों की तैनाती सुनिश्चित करने तथा पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवाईयों का स्टॉक रखने के निर्देश दिये।

वहीं पर्यटन अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर कारण बताओं नोटिस व वेतन रोकने तथा ए.ई जलसंस्थान को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने से पूर्व विद्युत, पेयजल, खाद्यान्न, आवास, संचार, आदि मूलभूत व्यवस्थाओं को सुचारू करने हेतु संबधित विभागों को निर्देशित किया।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here