दिल्ली को दहलाने जा रहे चार खूंखार आतंकी अरेस्ट, भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक बरामद

0
77

पंजाब से दिल्ली जा रहे आतंकवादियों को करनाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, इनोवा कार से हथियार और विस्फोटक मिला

नई दिल्ली/करनाल, ब्यूरो। पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे चार खूंखार आतंकवादियों को करनाल पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। इन आतंकियों की इनोवा कार में बड़ी तादाद में बारूद और गोलियां भी बरामद हुई है। आतंकियों की इनोवा कार में रखे कंटेनरों में आरडीएसक्स होने की आशंका को देखते हुए पुलिस के हाथ-पांव फुल गए। करनाल के मधुबन थाने में सूचना के बाद बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है और जांच-पड़ताल कर रहा है। दूसरी ओर यह मामला सामने आने के बाद केंद्रीय खूफिया और जांच एजेंसियां भी मामले की बारीकी से जांच कर रही हैं।

aatanki arrest

जानकारी के मुताबिक करनाल पुलिस ने इन संदिग्ध आतंकियों से जो इनोवा की है उसमें बड़ी तादाद में गोलियां और बारूद भी मौजूद है। करनाल पुलिस के अनुसार कंटेनर में रखा हुआ विष्फोटक पदार्थ आरडीएक्स हो सकता है। करनाल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चार संदिग्ध आतंकी पंजाब की तरफ से करनाल में दाखिल होने वाले हैं जो एक इनोवा कार में सवार हैं और इनके पास हथियार भी हैं।

ani twit

इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर बसताड़ा टोल प्लाजा के पास नाका लगाया और एक गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका। गाड़ी की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में बारूद, और गोलियों के साथ अन्य सामान बरामद हुआ। जानकारी के मुताबिक ये सभी संदिग्ध आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा से जुड़े बताए जा रहे हैं।

पकड़े गए आतंकी भारत में दहशत फैलाना चाहते थे। पहले भी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार भेजने का मामला सामने आया था। हरविंदर रिंदा ने ये हथियार सप्लाई किए थे। इस मामले में ऐप के जरिए लोकेशन बताई जा रही थी। आज दबोचे गए आतंकी तेलंगाना के आदिलाबाद इलाके में ये हथियार भेजने जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही ये चारों करनाल में धर लिए गए।

aatanki

इस पूरे मामले की जांच के दौरान बम निरोधक दस्ता बुलाया गया है। आतंकियों के पकड़े जाने के बाद आशंका जाहिर की जा रही है कि यह लोग किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने निकले थे। मामले का खुलासा होने के बाद शहर में अलर्ट है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

WhatsApp Image 2022 05 05 at 3.40.58 PM

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के नाम गुरप्रीत सिंह, अमनदीप, भूपेंद्र और परमिंदर हैं। चारों संदिग्ध पंजाब के फिरोजपुर और लुधियाना के रहने वाले हैं। करनाल पुलिस को सूचना मिली थी की ये चारों आतंकी पंजाब की तरफ से करनाल में दाखिल होने वाले हैं जो एक इनोवा कार में सवार हैं। इनके पास हथियार भी हैं। पुलिस अब ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये चारों आतंकी किसके कहने पर और कहां पर आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। इन संदिग्धों में तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है। ये सभी संदिग्ध आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा से जुड़े बताए जा रहे हैं।

दिल्ली को दहलाने जा रहे चार खूंखार आतंकी अरेस्ट, भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक बरामद