दिल्ली शराब घोटाले को लेकर फिर एक बार एक्शन में ED, दिल्ली-पंजाब सहित 35 ठिकानों पर रेड

0
387
delhi liquor scam

Delhi Liquor Scam में दिल्ली- पंजाब-हैदराबाद में 35 ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, केजरीवाल ने कसा तंज़

Delhi Liquor Scam में ED ने 35 जगहों पर छापेमारी की है और दिल्ली, पंजाब ,हैदराबाद में रेड डाली है। इसके पहले भी बीते 28 सितम्बर को ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था और वहीं इसी मामले में CBI विजय नायर को गिरफ्तार कर चुकी है। दिल्ली शराब घोटाले में छापेमारी का सिलसिला जारी है। ईडी की इस रेड पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाए हैं और कहा कि केवल गंदी मानसिकता कि वजह से राजनीति की जा रही और अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है।

Delhi Liquor Scam में ED की रेड पर केजरीवाल का ट्वीट, कहा गंदी राजनीति कर रही भाजपा

Delhi Liquor Scam में छापेमारी पर अरविंद केजरीवाल ने तंज़ कसा है और ट्वीट किया –“500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से सीबीआई/ईडी के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं -एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूँढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का सामी बर्बाद किया जा रहा है, ऐसे में देश कैसे तरक्की करेगा “

Delhi Liquor Scam में ED का तर्क कहा आरोपी,  मनीष सिसोदिया का सहयोगी

इससे पहले 28 सितम्बर को ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था। ईडी कि एफ़आईआर के मुताबिक, Endospirits के मालिक समीर महेंद्रू द्वारा कथित तौर पर सिसोदिया “करीबी सहयोगियों” को करोड़ों में कम से कम 2 भुगतान किए थे, जो कथित रूप से से आबकारी नीति बनाने और चालू करने में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे। वहीं सीबीआई की एफ़आईआर में आरोप है कि डिप्टी सीएम सिसोदियाके एक कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने एंटर्टेंमेंट और इवैंट कंपनी के पूर्व सीईओ विजय नायर को समीर को 2-4 करोड़ दिये हैं।

ये भी पढ़ें अरविंद केजरीवाल का उपराज्यपाल पर तंज,” जितने लव लेटर LG साहब ने लिखे, उतने तो मेरी पत्नी…”

Delhi Liquor Scam में ED ने मनीष सिसोदिया को बनाया मुख्य आरोपी

delhi liquor scam

Delhi Liquor Scam में ED ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदियाके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है और इस मामले में उन्हें मुख्य आरोपी बनाया है। सीबीआई ने उनसे लंबी पूछताछ की और सीबीआई की टीम ने उपमुख्यमंत्री के घर से सीक्रेट डॉकयुमेंट बरामद किए हैं।

For Latest National News Subscribe devbhoominews