मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश और बर्फबारी, अब भी जारी

0
373
dehradun weather today

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड राज्य में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसके चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक (dehradun weather today) बारिश और बर्फबारी जारी है। इस कारण तापमान गिरने से लोगों को जबरदस्त ठंड का सामना भी करना पड़ रहा है। रविवार शाम जहां राजधानी दून समेत कई मैदानी इलकों में जमकर बारिश हुई तो वहीं ऊँचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। इससे तरफ स्थानीय लोग कड़ाके की ठंड से कांप उठे तो ताजा बर्फबारी से पर्यटकों के चहरे खिल उठे।

dehradun weather today: आज इन इलाकों में होगी बारिश और बर्फबारी

मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक रोहित थपलियाल (dehradun weather today) के मुताबिक, सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी होगी। इसकी संभावना को देखते हुए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा विभाग ने ये भी बताया कि देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में आज कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें:
Joshimath Sinking
जोशीमठ में भूधंसाव की चपेट में आया मकान, तो दुल्हा दुल्हन ने लिए यहां 7 फेरे

आपको बता दें कि राजधानी दून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। जिसके चलते यहां का अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास रहेगा। उधर, पंतनगर में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री, मुक्तेश्वर में 7.2 डिग्री, टिहरी में 8 डिग्री तक रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:
patwari paper leak uttarakhand
SIT की कार्रवाई अभी भी जारी, पटवारी पेपर लीक मामले में अब तक इतने आरोपी गिरफ्तार

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 घंटों के बाद पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने की संभावना है। इससे ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com