देहरादून में लोगों का सफर होगा आसान- अब जल्द दौड़ेगी नियो मेट्रो ट्रेन

0
581
dehradun neo metro project

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राजधानी देहरादून और तीर्थ नगरी ऋषिकेश में जल्द ही लोगों का सफर होगा आसान होने वाला है। बता दें कि अगर समय पर काम हुआ तो इसी साल यहां के लोगों को मेट्रो की सौगात (dehradun neo metro project) मिल जाएगी। जी हां इसके लिए नियो मेट्रो प्रोजेक्ट की कवायद तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि दोनों शहरों के लिए ये प्रोजेक्ट काफी अहम है क्योंकि इससे दोनों शहरों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही शहरवासियों और पर्यटकों का सफर भी आरामदायक हो सकेगा।

यह भी पढ़े:
After Death Rituals
घर में किसी की मृत्यु के बाद क्यों नहीं जलता चूल्हा?

dehradun neo metro project: करीब 25 स्टेशन बनायें जायेंगे

बताया जा रहा है कि राज्य सराकर ने इस प्रोजेक्ट को लेकर सभी तरह की प्रक्रिया (dehradun neo metro project) पूरी कर केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेज दी है। वहीं इसको लेकर भूमी भी मिल गई है। बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट में करीब 25 स्टेशन बनाये जायेंगे। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि राजधानी दून की सड़को पर यातायात का अधिक दवाब बन रहा है जिसको नियंत्रण में रखने के लिए सरकार ने नियो मेट्रो प्रोजेक्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दिया है। ये प्रोजेक्ट करीब 1852 करोड़ का है।

Untitled 3 6

ये रहेगा रूट

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक रूट 8:30 किमी का तो दूसरा 13.9 किमी का होगा। आईएसबीटी से घंटाघर के बीच 10 स्टेशन बनाए जाएंगे। वहीं रूट एफ़आरआई से रायपुर के बीच 15 स्टेशन बनाए जाएंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com