देहरादून के स्कूलों में आज मनाया जा रहा ‘प्रवेशोत्सव’, जानें क्या है इसका महत्व

0
457
Dehradun latest news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए सरकार तमाम प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में (Dehradun latest news) शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों का स्कूलों में प्रवेश कराने के लिए ‘प्रवेशोत्सव’ कार्यक्रम चलाया जा रहा है। यह कार्यक्रम आज देहरादून जिले के सभी सरकारी स्कूलों में मनाया जा रहा है। ऐसे में बताया जा रहा है कि इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय पहुंचकर इस कार्यक्रम में शामिल हुए।  

वहीं मुख्यमंत्री धामी के साथ शिक्षा महानिदेशक, अपर सचिव, विधायक व अन्य मंत्रियों भी मौजूग रहे और स्कूलों में बच्चों का स्वागत किया। इस दौरान छात्रों से साथ साथ उनके अभिभावक भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather News
अगले तीन-चार दिन में और बढ़ेगा पारा, भीषण गर्मी झेलने को रहें तैयार

उधर, राजपुर रोड स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रेमलता बौड़ाई ने बताया कि ‘प्रवेशोत्सव’ कार्यक्रम के तहत बच्चों को स्कूलों में दाखिला लेने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

Dehradun latest news: क्या है ‘प्रवेशोत्सव’ का महत्व

आपको बता दें कि सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या बढ़ाने और स्कूल न जाने वाले (Dehradun latest news) बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाने के लिए शिक्षा विभाग ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम शुरू किया। इसके तहत सरकारी स्कूलों को विभिन्न कार्यक्रम करवाए जायेंगे। साथ ही घर-घर जाकर ऐसे बच्चों के अभिभावकों से संपर्क किया जायेगा जिनके बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं। अभिभावकों से बच्चों को स्कूल न भेजने का कारण जान उस समस्या का हल मिकाला जायेगा। इन सब के अलावा स्कूलों में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे जिससे बच्चे स्कूल की ओर आकर्षित हो सकें। 

ये भी पढ़ें:
Rudrapur Accident
यहां गैस सिलेंडर फटने से हुआ बड़ा धमाका, घर में लगी भीषण आग और…

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com