अब ऐसे पढ़ाई नहीं कर पायेंगे सरकारी स्कूलों में छात्र, लगी रोक

0
100
Dehradun government schools

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में जाड़ो के दिनों में अधिकतर सरकारी स्कूलों में देखा जाता है कि बच्चों को बाहर धूप में बैठा कर पढ़ाया जा रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। आपको बता दें कि की राजधानी में सरकारी स्कूलों में बच्चों को धूप में बैठा कर पढ़ाई (Dehradun government schools) कराने पर रोक लगा दी गई है।

ऐसे में अगर अब बच्चे धूप में बैठ कर पढ़ाई करते हुए गए तो संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल पर कार्यवाही होगी। इसका आदेश मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ मुकुल कुमार सती ने सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य को भेजा है।

पढ़ें पूरी खबर:
President Draupadi Murmu in Doon University
राष्ट्रपति आज दून यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

Dehradun government schools: इसलिए हुआ बैन

मुख्य शिक्षा अधिकारी का कहना है कि धूप में बैठकर बच्चों का ध्यान पढ़ाई में कम और आसपास की चीजों में ज्यादा रहता रहता है। ऐसे में इसका पूरा असर उनकी पढ़ाई पर पड़ता है। पिछले कुछ सालों में ऐसा देखा गया है कफ बोर्ड परीक्षाओं (Dehradun government schools) के परिणामों के बहुत ही बुरे हाल हैं। इसी को देखते हुए ये फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने सख्त निर्देश दिए हैं कि बच्चों की पढ़ाई कक्षाओं के अंदर ही होनी चाहिए।

पढ़ें पूरी खबर:
Kotdwar police station news
3 शादियां करके बुरा फंसा शातिर युवक, पुलिस चौकी में हुआ हंगामा

मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि जाड़ों के (Dehradun government schools) महीनों में बच्चों की पढ़ाई का परिणाम संतोषजनक नहीं है। जिस कारण हम ऐसा फैसला लेना पड़ा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.