एक बार फिर जोशीमठ पहुंचे सीएम धामी

0
336
cm dhami in joshimath

Uttarakhand Devbhoomi News: जोशीमठ में भू-धंसाव का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक इसको लेकर (cm dhami in joshimath) अलर्ट मोड पर आ गयी है। प्रधानमंत्री मोदी लगातार मुख्यमंत्री धामी से जोशीमठ की स्थिति का अपडेट ले रहे हैं। इस बीच सीएम धामी दूसरी बार जोशीमठ पहुंचे है। ऐसे में प्रभावित परिवारों को आश्वस्त कराया और बृहस्पतिवार को नरसिंह मंदिर पहुंचकर यहां पूजा भी की।

भू-धंसाव के संकट का सामना कर रहे जोशीमठ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री धामी ने वहाँ हो रहे नुकसान की भरपाई करने की घोषणा कर प्रभावितों की चिंता कुछ हद तक दूर की।

सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर जोशीमठ पहुंचे (cm dhami in joshimath) मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि ‘एक-एक पल की रिपोर्ट लेने आया हूं। मेरी पहली चिंता आज सिर्फ जोशीमठ है। सुबह से कई कार्यक्रम लगे थे। लेकिन इस संकट की घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ रहना ज्यादा जरूरी है।’

यह भी पढ़ें:
Mundeshwari Temple
इस मंदिर में बकरे की बलि चढ़ने के बाद कैसे हो जाता है बकरा जिंदा?

cm dhami in joshimath: यह है सरकार का पहला लक्ष्य

सीएम धामी ने बताया कि सभी भवनों को तोड़ना सरकार का लक्ष्य नहीं बल्कि भू-धंसाव से प्रभावित (cm dhami in joshimath) परिवार को राहत देना सरकार का पहला लक्ष्य है। इसके अलावा सरकार ने प्रभावितों के पुनर्वास व मुआवजे के लिए कमेटी बना दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मुश्किल घड़ी में सभी प्रभावितों के साथ सरकार खड़ी है।

यह भी पढ़ें:
Vegetable Wearable Garden
पहने हुए कपड़ों में यहां उगाई जा रही हैं सब्जियां, देखें वीडियो  

बता दें कि प्रशासन की ओर से असुरक्षित भवनों को गिराने की कार्रवाई का लोग विरोध कर रहे हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com