24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मौत, देखें कितने हुए पाॅजीटिव…

0
119

देहरादून (संवाददाता): कोरोना के मामलों में दुनियाभर में उछाल देखने को मिल रहा है। वहीं, उत्तराखंड के हर जिले में रोज कोविड के रिकाॅर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं। एक माह से अधिक समय से कोरोना की रफ्तार कायम है। मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हो रहा है। दो दिन पहले ही कोरोना से कई माह का रिकाॅर्ड तोड़ते हुए 13 लोगों की मौत हुई थी। यह कहीं न कहीं चिंताजनक है।

लोग संक्रमित हो रहे हैं और ठीक भी हो रहे हैं, इसमें कोई दिक्कत भी शायद नहीं है, लेकिन अगर कोविड पाॅजीटिव होने के बाद लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं तो यह बहुत दर्दनाक होने के साथ ही मानव जाति के लिए बहुत बड़ा खतरा भी है। कहीं न कहीं कोरोना कुछ समय बाद अपने रूप में भी बदलाव कर रहा है। अब कोरोना का एक नया रूप भी सामने आया है जो चमगादड़ों से इंसानों में फैला है, ऐसा विशेषज्ञों का मानना है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोविड के पाॅजीटिव मामलों की बात करें तो पूरे राज्य में 2490 जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है।

covidrepresentational 833

सबसे ज्यादा मामले कई दिनों से राजधानी देहरादून में सामने आ रहे हैं। आज भी देहरादून में ही सबसे अधिक 1005 मामले दर्ज किए गए हैं। देखें उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जारी किया गया हेल्थ बुलेटिन….

WhatsApp Image 2022 01 29 at 6.03.05 PM

वहीं, आपको बता दें कि रोज बढ़ रहे मामले शासन-प्रशासन के साथ ही आमजन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रहे हैं। हर क्षेत्र में कोरोना के कारण मायूसी के साथ ही एक अलग ही मंदी का दौर सामने आ रहा है। किसी भी क्षेत्र में रोजगार घटने के साथ ही कोरोना ने लोगों को घरों में कैद करने को मजबूर कर दिया है। हालांकि देखा जाए तो कई लोग अब कोरोना-कोरोना सुनकर एक तरह से उब चुके हैं और लोग ऐसे में लापरवाही भी कर रहे हैं। कोविड अनुरूप व्यवहार लोग नहीं कर रहे हैं। जिससे यह बीमारी इंसान-दर-इंसान बढ़ती जा रही है।

neocov