Home देश बढ़ते कोरोना मामलों को देख नेपाल सरकार सख्त, जारी की ये गाइडलाइन

बढ़ते कोरोना मामलों को देख नेपाल सरकार सख्त, जारी की ये गाइडलाइन

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है। बढ़ते मामलों को देख केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Corona Cases in India) ने भी जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं इस दौरान भारत से नेपाल जा रहा एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया, जिसके बाद से नेपाल सरकार ने उसे वापस भारत लौटा दिया। और भारत से आने वाले लोगों के लिए एंटीजन टेस्ट और मास्क अनिवार्य कर दिया।

बता दें कि नेपाल में सीमा पुल पर भारत से आने वाले लोगों के एंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं। इस दौरान ही बीते दिन नेपाल जा रहा एक व्यक्ति पाजिटिव पाया गया जिसके बाद उसे वापस भारत लौटा दिया गया।

ये भी पढ़ें:
Electricity consumers in Uttarakhand
बिजली उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका, नई दरें 1 अप्रैल से होंगी लागू

Corona Cases in India: बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा

नेपाल पुलिस के एसआइ योगेश पाल ने बताया कि (Corona Cases in India) भारत से नेपाल आने वाले किसी भी व्यक्ति को अब बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी के साथ नेपाल सरकार ने भारत सरकार को अपने इस फैसले से अवगत कराते हुए बगैर मास्क के किसी को भी नेपाल न भेजने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें:
इस मंदिर के कपाट बंद करने पर हो जाती है यहां अनहोनी

उधर, रानीखेत, भिकियासैंण, चौखुटिया, द्वाराहाट और सल्ट में आक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किए गए हैं। वहीं अन्य जिलों में इन्हें संचालित करने की कवायद की जा रही है। इसके लिए सभी अस्पतालों से जानकारी ली जा रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version