मध्य प्रदेश में इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, यात्री बाल बाल बचे

JABALPUR TRAIN ACCIDENT

JABALPUR TRAIN ACCIDENT: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज एक ट्रेन हादसा हुआ है। यहाँ इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस के दो डिब्बे सुबह के समय पटरी से उतर गए, इस समय ट्रेन जबलपुर स्टेशन के पास पहुंच रही थी। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, इस दुर्घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई। बताया जा रहा है कि इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191), जब जबलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह के पास पहुंची तो इसके 2 डब्बे पटरी से उतर गए। ये पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के ठीक पीछे थे और दुर्घटना प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर की दूरी पर हुई। फिलहाल स्टेशन पर पटरी को ठीक करने और रेल यातायात बहाल करने का काम जारी है।

JABALPUR TRAIN ACCIDENT
JABALPUR TRAIN ACCIDENT

JABALPUR TRAIN ACCIDENT: सुबह साढ़े पाँच बजे की घटना 

पश्चिम-मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन का निर्धारित आगमन समय सुबह 5.35 बजे था और यह दुर्घटना सुबह 5.38 बजे हुई, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन में प्रवेश करने वाली थी। लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया और अन्य डिब्बों को बेपटरी होने से बचा लिया। इंजन से सटे दो डिब्बे पटरी से उतर गये, राहत की बात ये है कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है। हादसे के बाद यात्री ट्रेन से उतर गए और पास की पटरियों पर यातायात लगभग आधे घंटे तक के लिए रोक दिया गया।

ये भी पढिए-

JK BJP MANIFESTO 2024
JK BJP MANIFESTO 2024

जम्मू में अमित शाह ने जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, धारा 370 को बताया अतीत

घटना की जांच के लिए एक बहु-विभागीय समिति जांच के लिए गठित की गई है। घटना से रेल यातायात पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा  क्योंकि स्टेशन का केवल एक प्लेटफॉर्म परिचालन के लिए बंद था। बता दें कि जब यह घटना हुई, तब ट्रेन पांच किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रही थी। जांच के बाद ही ट्रेन के पटरी से उतरने के पीछे का कारण पता चलेगा।(JABALPUR TRAIN ACCIDENT)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज