आदर्श आचार संहिता और कोविड गाइडलाइंस की यहां प्रत्याशी उड़ा रहे है धज्जियां

0
137

रुड़की (संवाददाता- दीप रमोला): विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने 8 जनवरी को प्रदेशभर में आचार संहिता लागू कर दी थी। वहीं

YOU MAY ALSO LIKE

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाइडलाइन भी बनाई गई थी लेकिन कुछ प्रत्याशी कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए आचार संहिता की भी खुलेआम धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

वहीं प्रशासन इन पर कार्यवाही करने में असफल नजर आ रहा है, बता दें कि कल यानी 25 जनवरी को कलियर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शादाब आलम हरिद्वार कलेक्टर भवन में अपना नामांकन करके वापस कलियर लौटे तो देखा गया कि वहां पर दर्जनों लोग ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत करते नजर आए। लेकिन तस्वीरों के माध्यम से देखा जा सकता है कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शादाब आलम व उनके समर्थक कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे है। हालांकि इस वीडियो को शादाब आलम ने अपने फेसबुक पर खुद डाला है। जिसमे किसी के मुंह पर मास्क नहीं देखा जा सकता और ढोल नगाड़ों की अनुमति प्रशासन से ली है या नहीं यह तो हम नहीं कह सकते जबकि आचार संहिता में एक जगह 4 लोगों से ज्यादा इकट्ठा होना और ढोल नगाड़ों के साथ प्रत्याशी का स्वागत या प्रचार प्रसार करना मना होता है। लेकिन यहां पर तो आचार संहिता की भी खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है।

अब इस मामले को प्रशासन के आला अधिकारी ही देखेंगे कि उनके द्वारा अनुमति दी गई है या नहीं लेकिन ढोल नगाड़ों की अनुमति अगर दी गई हो फिर भी कोरोना गाइडलाइन की जो धज्जियां आम आदमी प्रत्याशी इंजीनियर शादाब आलम के द्वारा उड़ाई गई है उस पर तो कानूनी कार्यवाही बनती है क्योंकि उनके समर्थकों ने तो मास्क पहना ही नहीं लेकिन खुद आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शादाब आलम बिना मास्क दिखाई दे रहे हैं।

अब देखना होगा की प्रशासनिक अधिकारी इस ओर कोई कार्यवाही करते हैं या नहीं या फिर ऐसे ही कोरोना जैसी बीमारी को बढ़ावा देते रहेंगे या फिर आचार संहिता की इसी तरह धज्जियां उड़ती रहेगी।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here