उत्तराखंड में हटाये जाएंगे गुलामी के प्रतीक नाम- CM Pushkar Singh Dhami

0
34
cm pushkar singh dhami today news

cm pushkar singh dhami का बड़ा बयान

Dehradun: उत्‍तराखंड से गुलामी के प्रतीक और कई जगहों के ब्रिटिशकालीन नाम बदले जाएंगे। यह बात CM Pushkar Singh Dhami ने कही है। धामी ने कहा कि केंद्र की पहल को उत्तराखंड सरकार भी आगे बढ़ाएगी। CM ने कहा कि PM नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा पर उत्तराखंड में भी गुलामी के प्रतीक और ब्रिटिशकालीन नाम अब बदले जाएंगे। CM पुष्‍कर सिंह धामी ने यह बयान सूरजकुंड में मीडिया से बातचीत के दौरान दिया।

cm pushkar singh dhami

गुलामी की पहचान मिटाना अच्छा कदम

वहीं BJP ने लैंसडौन का नाम परिवर्तन करने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत किया है। ने कहा कि भारतीय सेना का अपने संस्थानों के ब्रिटिशकालीन नामों को उनके असली पहचान वाले नामों में बदलने (CM Pushkar Singh Dhami) का यह कदम PM नरेन्द्र मोदी की गुलाम मानसिकता वाली सोच को परास्त करने की मुहिम की एक कड़ी है।

BJP

CM Pushkar Singh Dhami: BJP सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने एक बयान जारी कर कहा कि भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। वह प्रदेश (cm pushkar singh dhami) व देशवासियों का नैतिक मनोबल व स्वाभिमान बढ़ाने वाले प्रत्येक कदम में साथ है। प्रदेश अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि लैंसडौन छावनी अधिकारियों द्वारा सैन्य योजना और जनभावनाओं के अनुसार भेजा गया नाम परिवर्तन का यह प्रस्ताव शीघ्र मंजूर हो जाएगा।

समान नागरिक संहिता से महिलाओं की स्थिति में होगा सुधार- सीएम धामी