सीएम धामी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

0
311
CM Dhami Tribute to Mahatma Gandhi
CM Dhami Tribute to Mahatma Gandhi

CM Dhami Tribute to Mahatma Gandhi

महात्मा गांधी की जयंती आज देश भर में मनाई जा रही है। इसी कड़ी में आज सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में राष्ट्रपति महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही सीएम धामी मे गांधी पार्क पहुंचकर गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया है। भारत की आजादी के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । हमें अपने आचरण में अंहिसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करुणा का भाव पैदा करना होगा।

CM Dhami Tribute to Mahatma Gandhi
CM Dhami Tribute to Mahatma Gandhi

इस अवसर पर टिहरी सांसद माला राजलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट मौजूद रहे।

CM Dhami Tribute to Mahatma Gandhi :  सीएम धामी ट्वीट कर कही ये बात

सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा कि-राष्ट्र की स्वाधीनता हेतु अपना जीवन समर्पित करते हुए अखिल विश्व को सत्य एवं अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर शत्-शत् नमन। आपके सिद्धांत चिरकाल तक समाज को नई दिशा देते रहेंगे।

एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि -जय जवान, जय किसान के अमर उद्घोष से सम्पूर्ण राष्ट्र में नई ऊर्जा का संचार करने वाले जनप्रिय राजनेता, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर शत्-शत् नमन। राष्ट्रनिर्माण हेतु दिया गया आपका महान योगदान सदैव हमारी स्मृतियों में जीवंत रहेगा।

ये भी पढे़ं : अजब-गजब : दादी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में सुनाया गांधी पर निबंध, वायरल हुआ वीडियो