केंद्रीय गृह मंत्री से CM धामी ने मांगी मदद, गृह मंत्री ने कहा…

0
66
cm dhami meet amit shah

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जोशीमठ में भू-धंसाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। भू-धंसाव के बढ़ते मामलों के बाद से ही उत्तराखंड और केंद्र सरकार (cm dhami meet amit shah) अलर्ट मोड पर आ गई है। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ में आये इस आपदा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बुधवार को मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने उन्हें स्थिति की जानकारी देकर आपदा राहत के लिए सहायता देने का अनुरोध किया। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने भी प्रभावितों की मदद को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें:
tharali breaking news
खतरे में नोनिहालो का भविष्य! खंडहर में पढ़ने को मजबूर है नन्हे मुन्ने बच्चे

cm dhami meet amit shah: बड़े स्तर पर होगाा पुनर्निर्माण

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री धामी ने गृह मंत्री अमित शाह को जोशीमठ की विस्तृत जानकारी दी और उन्हें अवगत (cm dhami meet amit shah) कराया कि जोशीमठ शहर पुराने भू-स्खलन के मोटी परत के मलबे के ऊपर बसा है। इसके लिए क्षेत्र में बड़े स्तर पर पुनर्निर्माण की आवश्यकता होगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि तात्कालिक राहत शिविरों की व्यवस्था, मूल सुविधाएं, जोशीमठ का पुनर्निर्माण, विस्तृतक तकनीकी जांच, भूस्खलन की रोकथाम, समेत कई कार्य होने हैं।

ये भी पढ़ें:
cbi raid in dehardun
दून में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई- इस उद्योगपति के ठिकानों पर की छापेमारी

उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवार तथा भवन निरंतर बढ़ रहे हैं। पुनर्वास के लिए पांच जगहों चयन किया गया है। इनका भू-गर्भीय परीक्षण किया जा रहा है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com