Home देहरादून राज्य कैबिनेट की बैठक हुई समाप्त, जोशीमठ को लेकर इन फैसलों पर...

राज्य कैबिनेट की बैठक हुई समाप्त, जोशीमठ को लेकर इन फैसलों पर बनी बात

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जोशीमठ को भूधंसाव के संकट से बचाने के लिए सरकार ने रणनीतिक कदम उठाने की तैयारी कर ली है। बता दें कि सीएम धामी ने (cm dhami cabinet meeting) जोशीमठ में आई प्राकृतिक आपदा और इससे हुए नुकसान की भरपायी को लेकर आज आपात बैठक बुलाई थी जिसमें कई अहम फैसले लिए गए है। इस बैठक में जोशीमठ के भविष्य को लेकर रोडमैप जारी किया गया है। इसके अलावा प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत देने के लिए 45 करोड़ की आर्थिक सहायता को कैबिनेट ने जारी करने की मंजूरी दे दी है। कैबिनेट बैठक के बाद राज्य के मुख्य सचिव एसएस संधू ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े:
snowfall in uttarakhand
जल्द खत्म होगा बर्फबारी का इंतजार! सामने आया का बड़ा अपडेट

cm dhami cabinet meeting: 6 महीने तक बिजली-पानी बिल माफ

धामी सरकार की इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर मुहर लगी है। प्रभावित परिवारों के लिए 6 महीने तक (cm dhami cabinet meeting) बिजली-पानी बिल माफ कर दिया गया है। इसके अलावा प्रभावित परिवारों को दिया जाने वाला किराया भी बढ़ाया गया है। बता दे कि 4 हजार की जगह 5 हजार किया गया किराया दर। उधर, पुनर्वास को लेकर कोटि फार्म, पीपलकोटी, गौचर, ढाक और एक अन्य स्थान चिन्हित किया गया है। साथ ही राहत शिवीरी में रह रहे लोगों को 450 रुपए खाने के लिए प्रति व्यक्ति प्रति दिन तय किया गया है।

यह भी पढ़े:
अलविदा! क्यों सामाजिक न्याय के योद्धा के नाम से जाने जाते थे Sharad Yadav

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में पेपरलीक मामले में सख्त कानून लाने पर भी (cm dhami cabinet meeting) चर्चा हुई। साथ ही रद्द की गई पटवारी परीक्षा में पुराना एडमिट कार्ड मान्य होगा और रोडवेज की बस में परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए मुफ्त सुविधा भी दी जायेगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version