रांसी- महापंथ- केदारनाथ ट्रैक पर बंगाल के दो पर्वतारोही फंसे, रेस्क्यू टीम रवाना

0
256
Climbers Stranded

Uttarakhand News: Climbers Stranded: उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा ग्लेशियर में हुए हादसे के बाद एक पर्वतारोहियों को लेकर एक और खबर सामने आ रही है। रांसी से महापंथ- केदारनाथ ट्रैक पर दो पर्वतारोहियों की फंसने की सूचना है। इस सूचना पर रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन टीम ने रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना कर दी है।

Climbers Stranded: 2 अक्टूबर को हुए थे रवाना

Climbers Stranded

बताया जा रहा है कि 2 अक्टूबर को 10 सदस्यीय ट्रैकर का एक दल रांसी से महापंथ होते हुए केदारनाथ के लिए रवाना हुआ था। सूचना के अनुसार इन में से 8 ट्रैकर केदारनाथ पहुंच गये हैं लेकिन दो ट्रैकर इस ट्रैक पर फंसे (Climbers Stranded) हुए हैं। ये इस ट्रैक पर केदारनाथ से 6 किलोमीटर की दूरी पर फंसे हुए हैं।

Climbers Stranded: एक ट्रैकर की तबीयत नहीं है ठीक

Climbers Stranded

रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन अधिकारी अनएस रजवार ने बताया कि इस दल से साथ गये एक पोर्टर मुकेश नेगी ने जिला आपदा कंट्रोल रूम को ट्रैकर फंसने (Climbers Stranded) की सूचना दी है। फंसे हुए दोनों ट्रैकर सुरक्षित हैं लेकिन इन में से एक ट्रैकर की तबीयत ठीक न होने की भी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ये दोनों ट्रैकर बंगाल के हैं।

Climbers Stranded: रेस्क्यू टीम हुई रवाना

Climbers Stranded

दो ट्रैकर फंसे होने की सूचना पर इनके रेस्क्यू के लिए एक 10 सदस्यीय रेस्क्यू दल मौके के लिए रवाना हो गया है। इन में एसडीआरएफ के चार, एनडीआरएफ के दो और चार पोर्टर को रवाना किया गया है। फंसे हुए दोनों ट्रैकर के रेस्क्यू के लिए रविवार को ही दल रवाना होना था लेकिन बर्फबारी होने के कारण दल को लौटना पड़ा। जिसके बाद आज सुबह यह दल फिर से रवाना हो गया है।

ये भी पढ़ें…

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश, हल्द्वानी जेल में रची गई थी साजिश