विधानसभा चुनाव होने के बाद अब यहां की जा रही हैं चुनाव की मांग

0
262
devbhoomi

लालकुआं (संवाददाता- योगेश दुमका) : विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही लालकुआं नगर के व्यापारियों ने प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष से

YOU MAY ALSO LIKE

जल्द से जल्द नगर में व्यापार मंडल के चुनाव कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि लालकुआं व्यापार मंडल ईकाई का कार्यकाल पूर्ण हुए एक साल से अधिक समय बीत चुका है ऐसी स्थिति में व्यापार मंडल का चुनाव कराया जाना बेहद आवश्यक है ताकि व्यापारियों में संगठन के प्रति विश्वास उत्पन्न हो और यहां के व्यापारी जल्द से जल्द लालकुआं व्यापार मंडल के चुनाव चाहते हैं ताकि कारोबारियों की समस्याओं व मुद्दों को आने वाली नई सरकार के समक्ष उठाया जा सके।

uttarakhand news

बताते चलें कि लालकुआं में हर तीन साल बाद व्यापार मंडल के चुनाव होते है इससे पहले लालकुआं व्यापार मंडल के चुनाव 2017 को हुए थे उसके बाद यह चुनाव 2020 -2021 में होने थे। कई व्यापारियों का आरोप है कि व्यापार मंडल की ओर से इतने सालों में न तो कोई बैठक बुलाई गई न ही उनकी समस्याओं को पूछा जा रहा है तथा क्षेत्र में व्यापार मंडल के सैकड़ों व्यापारी रजिस्टर्ड हैं परन्तु उसके बावजूद चुनाव नहीं कराए जा रहे हैं जबकि प्रदेश कि अन्य इकाइयों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द लालकुआं में भी लोकतांत्रिक तरीके से व्यापार मंडल के चुनाव कराए जाएं।

devbhoomi

इधर व्यापारियों कहना है कि हर तीन साल में चुनाव होने चाहिए जिसे व्यापारियों में संगठन के प्रति विश्वास बना रहे उन्होंने कहा कि कोराना काल के चलते लालकुआं में चुनाव नहीं हो पाये थे जिसके बाद प्रदेश नेतृत्व ने लालकुआं ईकाई का कार्यकाल कुछ समय के लिए बढ़ा दिया था लेकिन अब तो कोरोना वायरस का प्रकोप भी कम है और विधानसभा चुनाव भी सम्पन्न हो गए है। ऐसे में लालकुआं व्यापार मंडल का चुनाव भी होना चाहिए उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल के चुनाव होने से कारोबारियों को फायदा होगा। कारोबारियों को जो समस्याएं आ रही हैं उन्हें व्यापार मंडल प्रमुखता से आने वाली नई सरकार के समक्ष उठा सकता है उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनने जा रही है ऐसे में लालकुआ व्यापार मंडल का चुनाव होना बहुत जरूरी है जिसका लाभ व्यापारियों को मिल सकेगा। उन्होंने प्रांतीय उघोग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष से जल्द से जल्द लालकुआं में लोकतांत्रिक तरीके से व्यापार मंडल के चुनाव कराने की मांग की है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here