पिथौरागढ़/बरेली, ब्यूरो। उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में यूपी की एक छात्रा को अगुवा कर लाए कुछ युवकों ने तीन दिन तक एक कमरे में बंधक बनाकर उसके साथ गैंग रेप किया। यही नहीं छात्रा पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के साथ मांस खाने के लिए भी मजबूर किया गया। बरेली के सीबीगंज थाना क्षेत्र में छात्रा के परिजनों ने अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने माबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया तो छात्रा की लोकेशन पिथौरागढ़ उत्तराखंड में मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी और छात्रा को बरेली लाया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है जबकि दो आरोपियों की पुलिस अभी भी तलाश कर रही है।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस के एसपी सिटी बरेली रविंद्र कुमार ने बताया कि किडनैप हुई स्कूल की छात्रा को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से सकुशल बरामद कर लिया गया है। आरोपी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली के सीबी गंज थाना क्षेत्र में नाबालिग किशोरी का किडनैप के बाद सामूहिक दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। आरोप है कि दूसरे समुदाय का युवक उसका अपहरण कर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ ले गया और तीन दिन तक कमरे में बंधक बनाकर रखा। कमरे में बंधक बनाकर नाबालिग छात्रा संग मुस्लिम समुदाय के चार युवकों ने गैंगरेप किया। आरोपी युवकों ने किशोरी पर धर्म परिवर्तन करने और मोटा मांस खाने का भी दबाव बनाया।

पुलिस ने फोन सर्विलांस पर लगाकर किया मुख्य आरोपी को किया अरेस्ट, छात्रा भी बरामद

बता दें कि बरेली के थाना सीबीगंज इलाके की एक किशोरी कक्षा 9 में पढ़ती है। वह रोज की तरह स्कूल गई थी। आरोप है कि थाना नवाबगंज सेथल निवासी हैदर और किला का रहने वाला उसका मौसेरा भाई हसन मुस्तफा ने छात्रा का अपहरण किया। परिजनों का आरोप है कि हैदर ने स्कूल के प्रिंसिपल को गुमराह करते हुए बताया कि छात्रा के नाना की मृत्यु हो गई है। मैं उसका भाई हूं और छात्रा को साथ ले जा रहा हूं। स्कूल प्रबंधक और प्रिंसिपल ने उसकी बात पर विश्वास कर छात्रा को आरोपी के साथ भेज दिया। इसके बाद दुष्कम के आरोपी हैदर, हसन और उसके साथियों ने छात्रा को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश करते हुए अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपी छात्रा को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में अपने दोस्त के घर ले गया। 3 दिन तक यहां बंधक बनाकर छात्रा के साथ चारों आरोपियों ने गैंगरेप किया। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि उससे जबरन धर्म परिवर्तन करने और मांस खाने का दबाव भी बनाया गया। इनकार करने पर छात्रा को आरोपियों ने पीटा भी है। मुख्य आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।